-मुंबई में शेयर कारोबारी से लूटे थे 75 लाख रुपये, STF ने पकड़ा

-पकड़े गये बदमाश के पास से तीन मोबाइल फोन व बाइक बरामद

VARANASI

एसटीएफ ने शनिवार को मुम्बई में एक शेयर कारोबारी से 7भ् लाख रुपये लूटने की हुई घटना में शामिल रहे बदमाश को कैंटोन्मेंट स्थित आशियाना तिराहे के पास से अरेस्ट किया। वारदात मुंबई के धोबी तालाब इलाके में हुई थी। गिरफ्तार बदमाश के मुताबिक प्रधानी के चुनाव के वक्त लिए गए कर्ज को उतारने के लिए वह अपराधी बना। उसके कब्जे से तीन मोबाइल फोन के अलावा एक बाइक भी बरामद की गई है।

मुंबई पुलिस को थी तलाश

पकड़ा गया आकाश कुमार उर्फ राजू यादव जौनपुर के नेवढि़या थाना क्षेत्र के रामनगर ब्लॉक का रहने वाला है। एसटीएफ के मुताबिक चार अक्टूबर की शाम आकाश ने अपने क्क् साथियों के साथ मुंबई के डॉ। कावसजी स्ट्रीट, धोबी तालाब इलामें में शेयर कारोबारी महेश लक्ष्मीकांत थानवी के ऑफिस में धावा बोलकर जमकर लूटपाट की थी। इस दौरान बदमाशों ने 7भ् लाख रुपए व चार मोबाइल फोन लूट लिए थे। इस मामले में मुंबई पुलिस ने सात बदमाशों को अरेस्ट कर लिया था लेकिन राजू पुलिस की गिरफ्त से बाहर था। राजू की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने बनारस के आला अफसरों से संपर्क किया। एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक व एएसपी ज्ञानेंद्र नाथ के निर्देश पर सीओ वीके सिंह, उनकी टीम के इंस्पेक्टर शैलेश प्रताप सिंह व विपिन राय ने जाल बिछाकर मुंबई पुलिस के सहयोग से राजू को दबोच लिया।

कर्ज उतारने को बना अपराधी

एसटीएफ की पूछताछ में राजू ने बताया कि मुंबई में लूट करने के पीछे उसका मकसद अपना कर्ज उतारना था। लूट के बाद उसके हिस्से में सात लाख रुपए और एक मोबाइल फोन आया था। राजू के मुताबिक उसने लूट के पैसे से वो कर्ज उतारा, जिसे उसने प्रधानी के चुनाव के वक्त लिया था। हालांकि राजू यह चुनाव हार गया था। एसटीएफ के मुताबिक पकड़ा गया राजू सिर्फ मुंबई में ही नहीं वाराणसी और उसके आसपास के जिलों में भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। उस पर हत्या का प्रयास, लूट व रंगदारी के कई मामले बनारस व जौनपुर के कई थानों में भी दर्ज हैं।