- नगर निगम कर्मचारियों ने कई विभागों को बंद कराकर जड़ दिया ताला, दिया धरना

- व्यापारियों ने तहसीलदार व कर्मचारियों ने नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

VARANASI

नगर निगम में शुक्रवार को कार्यालय का माहौल कामकाज का नहीं बल्कि विरोध का ज्यादा रहा। जहां एक ओर निगम के कर्मचारियों ने मांग पूरी न होने पर कामकाज ठप कर कार्यालय पर ताला जड़ दिया तो वहीं दूसरी तरफ जन समस्याओं और आरटीआई के तहत मांगी गयी सूचना न देने के विरोध में नटिनियादाई व्यापार मंडल ने धरना दिया। व्यापारियों ने तहसीलदार को और कर्मचारियों ने नगर आयुक्त को अपना ज्ञापन सौंपा।

काम शुरू होते ही जड़ दिया ताला

कर्मचारी महासंघ की ओर से दो दिवसीय बंदी के दूसरे दिन कर्मचारियों ने उग्र रूप धारण कर सुबह क्क्.फ्0 बजे कार्यालय पहुंचे। उन्होंने राजस्व विभाग, उद्यान विभाग, अतिक्रमण समेत कई विभागों के कार्यालय में काम बंद कराकर ताला लगा दिया। इसके बाद निगम गेट पर धरने पर बैठ गये। प्रतिनिधि मंडल की ओर से नगर आयुक्त एसपी शाही को क्7 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। धरने में रवींद्र नारायण उपाध्याय, संजय सिंह, सुशील सिंह रघुवंशी, आलोक कुमार गुप्ता, अमरनाथ मिश्रा, कलीम उल्लाह, मनोज, पवन, वाचस्पति मिश्र, राजेश, अनिल, राज नारायण, विनायक, जुबैर अहमद मौजूद रहे।

नगर निगम ने नहीं दी जानकारी

सड़क और सीवर को लेकर नगर निगम से आरटीआई के तहत मांगी गयी सूचना न देने के विरोध में काशी नटिनियादाई व्यापार मंडल ने नगर आयुक्त ऑफिस के बाहर धरना दिया। नगर आयुक्त के न रहने पर तहसीलदार अविनाश कुमार ने व्यापारियों की समस्याओं को दूर कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान व्यापार मंडल के राजेश श्रीवास्तव, मृत्युंजय सोनकर, संजय वर्मा, जगत सिंह, बृजेश, राधेश्याम, अजय मौजूद रहे।