- ज्वेलरी पर बढ़े उत्पाद शुल्क के खिलाफ धरना दे रहे व्यवसायियों ने निकाला मशाल

- केंद्र सरकार के निर्णय को बताया व्यवसायी विरोधी

मुगलसराय (चंदौली) : आभूषण पर उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने के विरोध में द सराफा व्यवसायी समिति के सदस्यों ने रविवार को भी धरना दिया। इस दौरान विरोध को और धार देते हुए शाम छह बजे मशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस में उद्योग व्यापार मंडल के सदस्य भी शामिल हुए।

सरकार नहीं दे रही ध्यान

जुलूस निकालने से पूर्व धरनास्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने के विरोध में पिछले एक महीने से सराफा व्यवसायी आंदोलन कर रहे हैं। पूरे देश में अपनी प्रतिष्ठान बंद रख केंद्र सरकार से बढ़ाया हुआ उत्पाद शुल्क वापस करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार इस ओर से आंखें मूंदे है। एक समय केंद्र की भाजपा सरकार के नेताओं ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने का पुरजोर विरोध किया था। भाजपा की वही सरकार अब केंद्र में आने के बाद उत्पाद शुल्क लगा रही है जो समझ से परे है। कहा कि सराफा व्यवसायी भी प्रतिबद्ध है कि जब तक केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाया गया उत्पाद शुल्क वापस नहीं होता, तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। जुलूस व सभा में भोलानाथ सेठ, रमाशंकर, राजेंदर, विजय, रामानंद, परमानंद, सुनील सेठ, ओमप्रकाश, विनोद, प्रदीप, जयप्रकाश, गोपाल, लवकुश, अखिलेश, संदीप मौर्य आदि शामिल थे।

आज बंद रहेंगी सभी दुकानें

4 मार्च को प्रदेशव्यापी बंदी के तहत नगर की भी सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी। सोमवार को जीटी रोड की दोनों पटरियों पर लगने वाला अस्थाई बाजार भी नहीं लगने दिया जाएगा। इसके अलावा 5 मार्च को वाराणसी में होने वाले व्यापारियों के पूर्वांचल सम्मेलन में शामिल होने नगर से भी व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल जाएगा।