एलबीएस और चाणक्य हॉस्टल के स्टूडेंट्स ने हॉकी-डण्डे से एक-दूसरे पर किया हमला

-आधा दर्जन से अधिक हुए घायल, बड़ी संख्या में फोर्स तैनात

VARANASI

बीएचयू में रविवार को दो हॉस्टल के छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। एक-दूसरे पर हॉकी, डण्डे, राड से हमला किया। आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए। बंधक बनाये गए एक छात्र को पुलिस और बीएचयू प्रशासन ने मुश्किल से मुक्त कराया। घटना से देर तक कैम्पस में अफरा-तफरी का माहौल रहा। एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गयी है।

मच गयी चीख-पुकार

हॉकी, डंडे, राड व चाकू से लैस लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के दर्जनों छात्रों ने सुबह चाणक्य हास्टल पर धावा बोल दिया। उसमें मौजूद छात्रों को दौड़ा-दौड़कर पीटने लगे। इसके चीख-पुकार मच गयी।

थोड़ी ही देर में चाणक्य हॉस्टल के छात्रों ने मोर्चा संभाला और हमलावरों को दौड़ा लिया। भागते वक्त एलबीएस का एक छात्र पकड़ा गया। जिसकी जमकर धुनाई करने के बाद छात्रों ने बंधक बना लिया। स्टूडेंट घंटों कमरे में बद रहा। सूचना पर बीएचयू के प्राक्टोरियल बोर्ड और भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान पहुंच गए। घंटों मान-मनौव्वल के बाद प्राक्टर प्रो। जेपी राय, डॉ। संतोष कुमार सिंह व अन्य अधिकारियों ने पुलिस के सहयोग से उक्त छात्र को छुड़ाया। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा। चाणक्य हॉस्टल के स्टूडेंट्स ने ब्0 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। बीएचयू के चीफ प्राक्टर ने मामले को गंभीरता से लिया है और मामले के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

शोरगुल बना कारण

जानकारी के अनुसार शनिवार की रात चाणक्य हॉस्टल के पास स्थित फुटबाल ग्राउंड पर एलबीएस हॉस्टल के कुछ स्टूडेंट खेल रहे थे। वहां हो रहे शोरगुल पर चाणक्य हॉस्टल के स्टूडेंट्स ने एतराज किया और उन्हें वहां से जाने को कहा। इसे लेकर दोनों पक्ष से गाली-गलौज हुआ। देख लेने के धमकी देते हुए एलबीएस के स्टूडेंट्स वापस चले गये। रविवार की घटना को उसी से जोड़कर देखी जा रहीा है। दूसरी तरफ इस घटना को दो हॉस्टल के स्टूडेंट्स के बीच वर्चस्व की लड़ाई भी बतायी जा रही है।