-सीआईएससीई एग्जाम की होने लगी तैयारी

-दसवीं में 13 व इंटरमीडिएट में बनाए गए 10 एग्जाम सेंटर्स

VARANASI

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईएससीई) की क्0वीं (आईसीएसई) व क्ख्वीं (आईएससी) के स्टूडेंट्स को फोटो लगी कॉपी एग्जाम में मिलेगी। परीक्षा को ट्रांसपरेंट बनाने के लिए बोर्ड ने इस साल भी कॉपियों पर संबंधित स्टूडेंट्स की फोटो लगाने का डिसीजन लिया है। बोर्ड को लास्ट ईयर इससे बहुत हेल्प मिली थी। एग्जाम सिस्टम की सभी ने सराहना की थी।

जारी हुआ एग्जाम सेंटर

बोर्ड ने दसवीं व बारहवीं के एग्जाम के लिए सेंटर्स की लिस्ट शुक्रवार को डिक्लेयर कर दिया। बारहवीं के लिए वाराणसी, चंदौली व भदोही में दस सेंटर्स व दसवीं में तीनों डिस्ट्रिक्ट में क्फ् सेंटर्स बनाए गए हैं। सीआईएससीई ने क्0वीं व क्ख्वीं की परीक्षा के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दी थी। पहले आईसीएसई की परीक्षा ख्9 फरवरी से व आईएससी की परीक्षा ख्ख् फरवरी से होने वाली थी। चुनाव आयोग के निर्देश पर सीआईएससीई ने एग्जाम स्थगित करने का डिसीजन लिया। अब परीक्षा की नई डेट एक सप्ताह के अंदर जारी करने का प्रयास हो रहा है।

स्टूडेंट को शेड्यूल का इंतजार

एग्जाम स्थगित होने के बाद परीक्षार्थियों को नए टाइम टेबल का इंतजार है। हालांकि अब परीक्षाएं आठ मार्च के बाद शुरू होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

छह फरवरी से प्रैक्टिकल

सीआईएससीई के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर व सेंट जांस स्कूल, मड़ौली के प्रिंसिपल फादर हेनरी ने बताया कि प्रैक्टिकल पहले से निर्धारित शेड्यूल के अनुसार छह फरवरी से ही कराने का डिसीजन लिया गया है। सभी स्कूल्स को प्रैक्टिकल एग्जाम ख्0 फरवरी से पहले करा लेना अनिवार्य है।

यहां होंगे क्0वीं व क्ख्वंी के एग्जाम

- सेंट जांस स्कूल, डीएलडब्ल्यू

-सेंट जांस स्कूल, मढ़ौली

-डब्ल्यूएच स्मिथ मेमोरियल स्कूल, सिगरा

-बाल भारती पब्लिक स्कूल, लोहटिया

-सेंट जोसेफ स्कूल, शिवपुर

- सेंट फ्रांसिस स्कूल, रामनगर

- सेंट जांस स्कूल, लेढ़ूपुर

यहां सिर्फ दसवीं के होंगे एग्जाम

-आरकेपी स्कूल, पहडि़या

-सेंट स्टीफेंस स्कूल, रामनगर

-बाल भारतीय इंग्लिश स्कूल, लोहटिया

इतने देंगे एग्जाम

डिस्ट्रिक्ट क्0वीं क्ख्वीं

वाराणसी क्क्77 8क्9

चंदौली ख्म्9 ख्ख्

भदोही क्ब्म् ख्ख्क्

टोटल क्भ्9ख् क्0म्ख्