-संस्कृत यूनिवर्सिटी में टीचर पर मिसविहेब का आरोप, कार्रवाई मांग

-दूसरे दिन भी ठप रही पेपर की प्रिंटिंग

VARANASI

मार्कशीट की प्रिंटिंग खराब होने व टीचर पर मिसविहेब का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग करते हुए संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने दूसरे दिन सोमवार को भी जबर्दस्त हंगामा किया। पाठन-पाठन का बायकाट कर ऑफिस बंद करा दिया। सेंट्रल ऑफिस के सामने पूरे दिन छात्र धरने पर बैठे रहे। छात्रों के सामने पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही। वहीं छात्रों के विरोध के चलते पेपर के प्रिंटिंग का कार्य दूसरे दिन भी ठप रहा।

प्रिंट मिटने का लगाया आरोप

स्टूडेंट्स का आरोप है कि प्राइवेट एजेंसी द्वारा बनवाए गए मार्कशीट की प्रिंटिंग बहुत खराब है। उसका प्रिंट मिट जा रहा है। इस संबंध में पहली मई को वीसी से कम्प्लेन करने गए थे। इस दौरान असिस्टेंट प्रॉक्टर दिनेश गर्ग ने स्टूडेंट्स को पीटकर भगा दिया। चेतावनी दिया कि टीचर के खिलाफ कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन करने वाले वालों में छात्रसंघ अध्यक्ष जितेंद्रधर द्विवेदी, उपाध्यक्ष शिवशंकर यादव, महामंत्री जीतेंद्र कुमार, सूर्य प्रकाश उपाध्याय, प्रदीप कुमार पांडेय, अभिषेक मिश्र, बली, अवधेश तिवारी सहित अन्य शामिल रहे।

खंगाला जा रही रिकार्डिग

एक मई को एग्जिक्यूटिव काउंसिल की मीटिंग के दौरान भी स्टूडेंट्स ने हंगामा किया था। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने मीटिंग की वीडियोग्राफी भी करवाई है। वीडियो रिकार्डिग से हंगामा करने वाले छात्रों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि आरोपी स्टूडेंट्स पर कार्रवाई की जा सके।

गवर्नर को देंगे जानकारी

वीसी प्रो। यदुनाथ दूबे ने बताया कि मार्कशीट के प्रिंटिंग में कोई गड़बड़ी नहीं है। खुरचने से कोई भी प्रिंट मिट जाता है। छात्र अनावश्यक परीक्षा की तैयारी में गतिरोध पैदा कर रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस प्रशासन का भी भरपूर सहयोग नहीं मिल रहा है। इस बारे में गवर्नर/ चांसलर को लेटर लिखने का डिसीजन लिया गया है। जिससे उनको पूरे प्रकरण से अवगत कराया जा सके।