पाकिस्तानी जावेद कमाल की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर

एनआईए, आईबी, एटीएस समेत दिल्ली की कई एजेसी करेंगी पूछताछ

पूछताछ के दौरान लाया जाएगा बनारस, यहां से जुड़े हैं कई तार

VARANASI

इंडो-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से गिरफ्तार जावेद को बनारस लाया जाएगा। बनारस से उसके कई तार जुड़ने के पुख्ता सबूत मिले हैं। इससे उम्मीद जतायी जा रही है कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे होंगे। महाराजगंज कोर्ट में बुधवार को जावेद की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली गयी है। जावेद को गुरुवार की सुबह दस बजे से पांच दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लेगी। इसके बाद कई खुफिया एजेंसी उससे पूछताछ करेंगी। जावेद को ख्फ् अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तानी नागरिक जावेद के आईएसआई एजेंट होने के संकेत मिले हैं। पुलिस और खुफिया एजेंसी के होश उड़ गये है। पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस उसके टारगेट पर होने का संकेत मिला है। इसके साथ ही अन्य कई शहर में मौजूद स्पीपिंग माड्यूल को एक्टिवेट करने का काम भी उसे ही मिला है।

लाया जाएगा बनारस

बनारस से तार जुड़ने के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े है। उससे पूछताछ के लिए एनआईए, एटीएस, आईबी और रॉ की टीम महाराजगंज पहुंच गयी है। कई एजेंसिया दिल्ली से रवाना हो गयी है। सूत्रों की माने तो पांच दिनों की पूछताछ में उसे हर उस जगह पर ले जाया जाएगा जहां से उसके तार जुड़ते नजर आ रहे है। इसमें बनारस सबसे बड़ी कड़ी है। क्योंकि यह शहर पीएम का संसदीय क्षेत्र है और पहले भी आतंकी हमला झेल चुका है।

बनारस में कर चुका है रेकी

रिमांड के दौरान एजेंसियों को पूरी संभावना है कि पूछताछ में उसके आईएसआई एजेंट या किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने के तारों का खुलासा हो सकता है। बता दें कि जावेद के बारे में जानकारी मिली है कि वह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की भी रेकी कर चुका है। इतना ही नहीं बनारस के कई लोगों से वह सीधे संपर्क में भी है। इसमें बीएचयू के एक प्रोफेसर का नाम भी आ रहा है।

उससे पूछताछ के लिए एनआईए, दिल्ली और वाराणसी से आईबी टीम, रॉ, एटीएस, लोकल इंटेलिजेंस यूनिट, पुलिस के अधिकारी पूछताछ के लिए महराजगंज में डटे हुए हैं।

फैसलाबाद निवासी जावेद मोदी के संभावित कार्यक्रम स्थल की रेकी कर चुका है इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि जावेद क्99म् से ही आईएसआई से जुड़कर भारत विरोधी गतिविधियों में लगा है। प्रारंभिक जांच के मुताबिक जावेद के साथ पांच लोग भी थे।