-अब DLW इंटर कॉलेज के स्पो‌र्ट्स फील्ड में होगा पीएम का कार्यक्रम, तैयार हो रहा है वाटरप्रूफ पंडाल

-डेढ़ लाख स्क्वायर फीट में 15 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा ख्ब् अक्टूबर को होना है। आयोजकों को हर बार की तरह इस बार भी बरसात का डर सता रहा है। इसके चलते इस बार उनके प्रोग्राम की जगह को ही बदल दिया गया है ताकि बरसात होने पर प्रोग्राम में कोई खलल न पड़े।

अब इंटर कॉलेज का मैदान

आयोजकों ने इस बार डीएलडब्ल्यू परिसर में स्टेडियम की जगह डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज की स्पो‌र्ट्स फील्ड को चुना है। यह मैदान स्टेडियम के मुकाबले बड़ा है और इसकी कैपिसिटी फ्भ् से ब्0 हजार लोगों की है। साथ ही आयोजकों के मुताबिक इस फील्ड में वाटर लॉगिंग की समस्या नहीं है जैसा कि डीएलडब्ल्यू स्टेडियम के ग्राउंड पर पीएम मोदी के दौरों के दौरान देखने को मिला था।

प्रोग्राम की तैयारियों की जिम्मेदारी संभाल रहे उत्तम रॉय चौधरी ने बतया कि यह संयोग मात्र है कि पीएम के दौरे पर अक्सर बारिश हो जाती है। डीएलडब्ल्यू स्टेडियम में बारिश का पानी रुक जाता है और वाटर लॉगिंग हो जाती है। इसी के चलते इस बार पीएम के प्रोग्राम के लिए डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज का ग्राउंड चुना गया है।

जयपुर के कारीगर बना रहे पंडाल

उत्तम रॉय चौधरी ने बताया कि पंडाल को सजाने के लिए वाराणसी के अलावा जयपुर और दिल्ली के कारीगर वाटरप्रूफ पंडाल तैयार कर रहे हैं। पंडाल का कुल एरिया डेढ़ लाख स्क्वायर फीट है। इसमें जर्मन हेंगर और सिंपल पंडाल शामिल हैं। इस पंडाल में लगभग क्भ् हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

पार्टी वर्कर्स ने भी कसी कमर

बीजेपी काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि पीएम का प्रोग्राम तय है। अभी विस्तृत प्रोग्राम आने का इंतजार है। पार्टी के वर्कर्स इसको लेकर काफी उत्साहित हैं। वे पीएम का भव्य स्वागत करने की तैयारियों में जुटे हैं। एक बार पीएम फिर बनारस की जनता को कई जन कल्याणकारी योजनाओं की सौगात देंगे।

-पीएम नरेंद्र मोदी, गवर्नर रामनाईक, सीएम अखिलेश यादव, एमपी, एमएलए के ठहरने के लिए डीएलडब्ल्यू में स्टेज के पास पांच एसी स्विस कॉटेज पगोडा की शेप में बनाए जा रहे हैं। इससे अटैच बायो टॉयलेट भी बनाया जाएगा।

-स्टेज को स्पेशली ट्यूलिप के फूलों से सजाया जाएगा।

-शॉर्ट-सर्किट या किसी अन्य कारण से आग न लगे इसके लिए एआरसी फायर प्रूफ पंडाल बनाया जाएगा।

-प्रोग्राम में आए लोगों के लिए क्0 टॉयलेट और ब्0 यूरिनल बनाए जाएंगे।

-डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज के स्पो‌र्ट्स ग्राउंड पर पीएम की एंट्री के लिए एक गेट रिज़र्व होगा, जबकि एक गेट से एमपी-एमएलए एंट्री कर सकेंगे।

-आम जनता के लिए अलग से तीन गेट बनाए जा रहे हैं।

-मेन स्टेज पर पीएम के साथ क्भ् लोगों के नाम फाइनल किये गए हैं।