-पंचायत चुनाव को लेकर कमिश्नर व डीआईजी ने की बैठक, दिया निर्देश, गड़बड़ी हुई तो सस्पेंड होंगे थानेदार

-डुगडुगी पिटवा कर एरिया में दें अराजकतत्वों की जानकारी

VARANASI

पंचायत चुनाव में अगर गड़बड़ी हुई तो संबंधित थानेदार के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई की जाएगी। अगर किसी ने पक्षपात का आरोप लगाया और जांच में मामला सही मिला तो उसके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश डीआईजी एसके भगत ने दिया। वहीं पिछले चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने के साथ तड़ीपार किया जाए। साथ ही इस चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए, यह निर्देश कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने दिया। पंचायत चुनाव को लेकर विकास भवन सभागार में हुई बैठक में दोनों अधिकारियों ने ये निर्देश दिये।

शत प्रतिशत लिए जाएं बयान

मीटिंग में डीआईजी एसके भगत ने निर्देश दिया कि मतदान में गड़बड़ी पैदा करने वाले संभावित और पूर्व के चुनाव के दौरान लिप्त पाए गए अराजकतत्वों के खिलाफ गुंडा एक्ट, तड़ीपार, क्ख्ख् बी के साथ क्07/क्म् के तहत पाबंदी की कार्रवाई दो दिन के अंदर की जाए। डीआईजी ने कहा कि सभी थानेदार दो दिन के अंदर एसडीएम कोर्ट में क्07/क्म् का बयान दर्ज कराएं, वहीं कमिश्नर ने सभी एसडीएम को एक्स्ट्रा कर्मचारी लगाकर शत प्रतिशत बयान दर्ज कराने का आदेश दिया। साथ ही डुगडुगी पिटवा कर ऐसे सभी अराजकतत्वों की जानकारी सार्वजनिक कराएं। कमिश्नर ने कहा कि जिन एरिया में अधिक नाम कटे और बढ़े हैं, उन्हें संवेदनशील और अतिसंवेदनशील की लिस्ट में रख कर विशेष नजर रखी जाए।

मोबाइल पर रहे खास ध्यान

इस दौरान कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि पानी की बोतल और मोबाइल पर खास ध्यान रखा जाए। किसी भी हालत में वह मतदान और मतगणना स्थल तक नहीं जाएगा। बैठक में डीएम राजमणि यादव, एसएसपी आकाश कुलहरि, समेत सभी एसडीएम, सीओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।