- लंका पुलिस ने हत्या के लिए कॉन्ट्रेक्ट लेने वाले जय सिंह राय को किया गिरफ्तार

- पति समेत पांच आरोपित इस पहले से ही जेल में हैं बंद

5

हजार रुपए का इनामी गिरफ्तार

23

माह से चल रहा था फरार

शिक्षिका निवेदिता हत्याकांड में 23 महीने से फरार चल रहे 15 हजार के इनामी आरोपित जयसिंह राय को लंका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके ऊपर आरोप है कि उसने शिक्षिका के पति से पांच लाख रुपये लेकर भाड़े पर दो हत्यारों को बुलाए थे, जिसने शिक्षिका की हत्या की थी। प्रभारी निरीक्षक लंका महेश पांडेय ने बताया मुखबिर की सूचना पर इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच मोहित यादव के साथ सामनेघाट पुल के समीप से बुधवार की भोर में मऊरानीपुर, झांसी निवासी आरोपित को उस समय दबोच लिया गया जब वह कहीं भागने की फिराक में था। इस हत्याकांड में निवेदिता के पति सहित पांच आरोपित पहले से ही जेल में बंद हैं।

घर में ही हत्या कर दी

1 अगस्त 2019 को लंका थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर में रहने वाली निवेदिता सिंह की घर में सिर कूंचकर घर में ही हत्या कर दी गई थी। पुलिस की पूछताछ में पति शैलेंद्र ने बताया था कि निवेदिता सिंह नगवां क्षेत्र के कान्वेंट स्कूल में शिक्षिका थीं और 2008 में उनके साथ शादी हुई थी। शादी के बाद एक बेटी पैदा हुई जिसकी 15 दिन बाद मौत हो गई। इसके बाद दोनों में संबंध अच्छा नहीं रहा।

पत्नी और बेटी को छोड़कर भिलाई गया

एक और बेटी का जन्म हुआ, लेकिन वह दिव्यांग थी जिसके बाद दोनों के रिश्ते में और खटास पैदा हो गई। विवाद के कारण शैलेंद्र पत्नी और बेटी को छोड़कर भिलाई चला गया। भिलाई में ही निवेदिता की चचेरी बहन काजल से नजदीकियां बढ़ गई, जिससे शादी कर ली और उसके बाद निवेदिता को हटाने की साजिश रची। शिक्षिका की हत्या के मामले में शैलेंद्र सिंह, काजल सिंह (दूसरी पत्नी), राजेश रायकवार, गीता रायकवार, शुभम परिहार उर्फ छोटकी को गिरफ्तार कर पुलिस ने 2 सितंबर 2019 को जेल भेज दिया था।