- फूलुपर पुलिस ने शातिर चोर किया गिरफ्तार

सॉफ्टवेयर डाउनलोड कराने के बहाने साथियों संग उड़ाया था तीन लैपटॉप

VARANASI

महंगे शौक को पूरा करने के लिए शातिर चोर युवक पुलिस की नजरों से बच नहीं सका। मंगलवार को चोरी के माल के साथ हत्थे चढ़ गया। फूलपुर पुलिस ने कुआर स्थित एक कम्प्यूटर सेंटर से चुराये गए लैपटॉप के साथ चोर को पकड़ा है। पुलिस ने उसके पास से एक महंगी बाइक भी बरामद की है। उसके दो साथियों की तलाश की जा रही है।

साफ्टवेयर के नाम पर उड़ाया था

पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक प्रदेश सरकार की ओर वितरित दो लैपटाप सस्ते दाम में बेचने की फिराक में है। पुलिस टीम ने कठिरांव तिराहे पर घेराबंदी कर संदिग्ध युवक को पल्सर बाइक व लैपटाप समेत पकड़ लिया। थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की गयी तो वह टूट गया। उसने लैपटाप कुआर स्थित एक कम्प्यूटर सेंटर से चुराने की बात स्वीकार की। चार दिन पहले कुआर बाजार स्थित कम्प्यूटर सेंटर में पहुंचे युवकों ने सॉफ्टवेयर डाउनलोड कराने के बहाने तीन लैपटाप चुरा लिया था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार चोर सचिन मिश्र शिवपुर थाना एरिया के परमानन्दपुर का रहने वाला है। इसके खिलाफ लंका, शिवपुर व सारनाथ थाना में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। सचिन हाई-फाई लाइफ स्टाइल का शौकीन है। महंगे कपड़े, जूते पहनने के साथ महंगी बाइक पर घूमता था। अपने शौक को पूरा करने के लिए चोरी करता था। उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

चोरों ने मारा हाथ

पाण्डेयपुर में सोमवार की रात चोरों ने सराफा की दुकान से ब्0 हजार रुपये नकद सहित लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की जानकारी मंगलवार की सुबह हुई।

हुकुलगंज निवासी सराफा व्यवसायी जगदीश सेठ की पांडेयपुर में दुकान है। बेटापंकज सेठ सुबह दुकान खोलकर अंदर दाखिल हुआ तो उसके होश उड़ गए। सभी शोकेस खाली थे। कैश बॉक्स से ब्0 हजार नकद, ख्0 चांदी के सिक्के एक सोने का कुंडल तथा एक एलसीडी टीवी चोर उठा ले गए थे। चोर छत से दुकान के पीछे पहुंचे और दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए थे। लोहता थाना क्षेत्र के भट्ठी गांव में एक दुकान का शटर चाड़ कर दो ट्यूबलर बैटरी चोर उठा ले गए। दोनों बैटरी ख्म् हजार की है। दुकानदार राजेश पटेल ने लोहता थाने में तहरीर दी है।