-भेलूपुर में चोरों ने कम्प्यूटर शॉप के शटर का ताला तोड़ 39 लैपटॉप समेत कैश बॉक्स से उड़ाया सात लाख रुपये कैश

-फुलवरिया गेट नंबर चार के पास भी चार दुकानों का तोड़ा ताला

VARANASI

अगर आपको शहर में कहीं सस्ते में लैपटॉप मिले तो प्लीज न लें क्योंकि हो सकता है कि आपको सस्ते में मिलने वाला ये लैपटॉप मुसीबत में डाल दे क्योंकि शनिवार की रात चोरों ने शहर के भेलूपुर इलाके में एक कम्प्यूटर शॉप में लंबा हाथ मारा। घटना दुर्गाकुण्ड में हुई। यहां के करपात्री कॉम्प्लेक्स में मौजूद कम्प्यूटर शॉप से चोरों ने फ्9 लैपटॉप समेत कई अन्य सामान व सात लाख रुपये कैश उड़ा दिया। इसके अलावा मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के लहरतारा स्थित फुलवरिया गेट नंबर चार के पास स्थित चार दुकानों में भी चोरी की वारदात हुई। चोरों ने इन दुकानों का ताला चटकाकर लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया।

शटर खुला देख चौंक पड़े पिता

करपात्री कॉम्प्लेक्स में अमित कुमार की ओम साईं कम्प्यूटर नाम से शॉप है। उनके पिता कमल कुमार कबीर नगर स्थित मकान से रविवार को दोपहर में अपने दूसरे बेटे सुमित के साथ कमच्छा की तरफ जा रहे थे। तभी उन्हें पहली मंजिल पर स्थित बेटे अमित की दुकान का छोटा शटर खुला दिखा। उन्होंने फोन कर इसकी सूचना बेटे अमित को दी। आनन-फानन में अमित दुकान पर पहुंचा और मकान मालिक अनिल केडिया के साथ दूसरी मंजिल पर दुकान के पीछे से चढ़ा क्योंकि ग्राउंड फ्लोर का मेन गेट बंद था। दुकान के अंदर पहुंचने के बाद पूरा सामान बिखरा देख अमित ने तत्काल भेलूपुर इंस्पेक्टर आशुतोष ओझा को इंफॉर्म किया। सूचना पर इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम संग डॉग स्क्वॉड को बुलाया। डॉग स्क्वॉड नबाबगंज चौराहे तक जाकर रुक गया। लेकिन कोई खास क्लू नहीं दे सका।

मंडुवाडीह पुलिस तो फेल है

मंडुवाडीह में लगातार हो रही चोरी घटनाएं पुलिसिंग पर सवालिया निशान लगा रही हैं। शनिवार रात फुलवरिया गेट नंबर चार के पास लहरतारा पुलिस चौकी से महज चंद कदम की दूरी पर चोरों ने चार दुकानों के ताले चटकाकर हजारों का माल उड़ा दिया। इनमें से एक इंग्लिश वाइन शॉप का शटर खोलकर अंदर घुसे चोरों ने सात हजार रुपये कैश व भ्0 हजार की शराब उड़ा दी। सेल्समैन रामजी यादव संडे को दुकान खोलने पहुंचा तो चोरी का पता लगा। पड़ोस के राजेश गुप्ता निवासी शिवदासपुर की भी लेडीज कार्नर की दुकान के चार तालों को काटकर चोरों ने क्भ्00 रुपये कैश समेत चांदी के चार सिक्के व परफ्यूम को पार कर दिया। इसी दुकान से सटी मोनू की स्टील शॉप में भी चोरों ने हाथ मारा लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। इसके ठीक पीछे पुनीत त्रिपाठी के गोदाम का भी चोरों ने ताला तोड़कर बैटरी, इनवर्टर, नमकीन आदि चुरा लिए। चोरों की आहट पाकर अंदर सो रहा गार्ड मोतीलाल यादव शोर मचाते हुए बाहर निकला तो चोर भाग निकले। मौके से पुलिस को नौ आरी और ब्लेड मिले हैं।