सारनाथ में रिटायर्ड टीचर के घर से हजारों का सामान पार

कपसेठी के वीरेश्वर महादेव मंदिर से हजारों की चोरी

VARANASI

सर्दी की रात चोरों के लिए वरदान होती है, तो वहीं पुलिस सिर्फ सोती रहती है। इसी का फायदा उठाकर चोर पूरी रात तांडव करते रहते हैं। शुक्रवार की रात सारनाथ में रिटायर्ड शिक्षिका के घर और कपसेठी में मंदिर से चोरों ने हजारों का माल पार कर दिया।

रोशनदान तोड़कर चोर हुए दाखिल

सारनाथ थानाक्षेत्र के बलुआ रोड स्थित कृष्णा नगर कॉलोनी निवासी सिद्धार्थ शुक्ला मूल रूप से काल भैरव के निवासी हैं। मां रिटायर्ड शिक्षिका उषा नंदलाल को कैंसर है। इलाज के लिए इन दिनों वह भैरवनाथ एरिया में रह रही हैं। दो दिन से सिद्धार्थ भी मां के पास ही थे। शनिवार की शाम वह कृष्णानगर लौटे तो घर की हालत देख सन्न रह गये। चोर रोशनदान तोड़ कर घुसे और चांदी का सिक्का, चांदी की मूर्ति, गैस सिलेंडर, चूल्हा, बर्तन समेत करीब ख्भ् हजार का सामान पार कर दिया। सिद्धार्थ ने सारनाथ थाने में तहरीर दे दी है।

भगवान भी नहीं सुरक्षित

कपसेठी थानाक्षेत्र के भिटकुरी गांव में वीरेश्वर महादेव मंदिर का ताला तोड़ कर शुक्त्रवार की रात चोरों ने एक कुंतल के ब्0 घंटे, पीतल के बर्तन, चांदी का दो मुकुट समेत पूजा की अन्य सामग्री पार कर दिया। चोरी की जानकारी सुबह तब हुई जब लोग पूजा करने पहुंचे। लोगों ने पुजारी राम देव बाबा को जानकारी दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की लेकिन सफलता नहीं मिली। पुजारी ने बताया कि चोर लगभग पचास हजार रुपये से अधिक का सामान चोरी कर ले गये। पुजारी रात में मंदिर के पास बने अपने कमरे में सो रहे थे उन्हें चोरी की भनक तक नहीं लगी।