- यू ट्यूब और सर्च इंजन पर क्लिक करते ही सामने आयेगी शहर की आकृति

- नगर निगम के सरकारी नंबर पर बजेगी यही धुन

VARANASI

सांस्कृतिक और आध्यात्मिक नगरी काशी की अंतर्राष्ट्रीय मंच पर दमदार प्रस्तुति के लिए एथंम गीत तैयार किया जा रहा है। जो यू ट्यूब और सर्च इंजन पर सर्च करते ही यह थीम सांग अपने दमदार बोल से सामने वाले को बनारसी पन का अहसास करायेगी। हृदय योजना के तहत इस थीम सांग का चयन किया जाएगा। मेयर राम गोपाल मोहले ने बताया कि विश्व की प्राचीन नगरी काशी का एंथम गीत बनाने के लिए नगर निगम की ओर से लोकल कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। यह सांग नगर निगम के सरकारी नंबर पर भी बजेगा।

भा गया जिसने भी छुआ वो स्वर्ण हुआ

बनारस को थीम सांग देने के के लिए लाहौरी टोला के चंद्रशेखर गोस्वामी ने मेयर को अपने गीत के बोल सुनाये थे। बनारसी पन के रस में सराबोर यह गीत मेयर और नगर निगम के अधिकारियों के मन को भा गया। चंद्रशेखर ने गीत को कंपोज करने के साथ ही अपनी आवाज भी दी है। गीत के बाले कुछ इस प्रकार हैं, 'जिसने भी छुआ वो स्वर्ण हुआ सब कहे मुझे मै पारस हूं, मेरा जन्म महाशमशान मगर मैं जिंदा शहर बनारस हूं। साक्षी संतो की परंपरा, विश्राम जो मुझमें लेते हैं, औघड़दानी की तपोभूमि शिव मोक्ष मुझी में देते हैं।

पैनल लेगा अन्तिम निर्णय

मेयर राम गोपाल मोहले ने बताया कि हृदय योजना के तहत काशी के लिए एंथम गीत तैयार करना है। इस कड़ी में एक गीत उनके पास प्रस्तुत किया गया था। छह माह का वक्त और है जिसमें अन्य कलाकार एंथम गीत के तौर पर रचना प्रस्तुत कर सकते हैं। गीत के चयन के लिए इसके योग्य लोगों का पैनल बनाया जाएगा। बताया कि मानक के तौर पर जिस गीत को तैयार कराया गया है।