- महिला महाविद्यालय में घुसे चोरों ने उड़ाया लाखों का सामान, जरूरी डाटा और फाइलें भी की गायब

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित महिला महाविद्यालय में गुरुवार की रात चोरों ने कड़ी सुरक्षा के बीच मेन गेट का ताला तोड़ने के बाद चैनल गेट और और छह कमरों के सात ताले तोड़कर दुस्साहसिक चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद पुलिसिंग से लगायत बीएचयू सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं। चोरों ने लाखों रुपये कीमत के सामान सहित कम्प्यूटर और उसमे मौजूद कीमती डाटा भी उड़ाया है।

क्या फायदा इस फोर्स का?

बीएचयू के मेन गेट पर भारी सुरक्षा मौजूद है। इससे सौ मीटर की दूरी पर महिला महाविद्यालय है। महाविद्यालय के भी मेन गेट पर भी सुरक्षा कर्मी तैनात रहते हैं। इतना ही नहीं रात के समय चतुर्थ श्रेणी के दो कर्मचारी भी सुरक्षा में परिसर के अंदर तैनात रहते हैं। इतनी भारी भरकम सुरक्षा के बाद भी चोरों ने पहले साइंस ब्लॉक के चैनल गेट का ताला तोड़ा। इसके बाद छह कमरों के ताले तोड़ने के बाद चोर कमरों में रखे तीन कम्प्यूटर के सीपीयू, प्रिंटर और कई फाइलों को उठा ले गए। सुबह महाविद्यालय खुलने पर घटना का पता चला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस रात में महाविद्यालय में तैनात कर्मचारियों को लेकर थाने पहुंची। जहां उनसे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

पहली बार नहीं हुई है चोरी

बीएचयू परिसर में चोरी की ये कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी कई बार यहां चोरों ने हाथ मारा है। पिछले दिनों ही चोरों यूनिवर्सिटी के एक हॉस्टल समेत एक विभाग में घुसकर कई सामान पार किया था। इसके अलावा पिछले साल चोरों ने गेस्ट हाउस से एक एनआरआई महिला के कमरे में बाथरुम के सहारे घुसकर लाखों का माल उड़ाया था। इसके बाद भी चोरों को रोकने में यहां लगे हाईटेक इक्यूपमेंट और सुरक्षाकर्मी फेल हैं।

बेटे के कम्प्यूटर को रखे पैसे ले उड़े

चोरों ने भेलूपुर के सरायनंदन खोजवा में एक घर में हाथ मारकर उड़ाये तो सिर्फ 20 हजार रुपये लेकिन इन रुपयों के जाने के कारण एक पिता का सपना टूट गया। छोटा मोटा काम करके घर का खर्च चलाने वाले सरायनंदन के अशोक विश्वकर्मा ने अपने बेटे को कम्प्यूटर दिलाने के लिए पाई पाई जोड़कर 20 हजार रुपये जमा किए थे। कुछ रुपये और जुड़ते तो वे बेटे का कम्प्यूटर घर लाने वाले थे लेकिन गुरुवार रात घर में घुसे चोरों ने ये रुपये उड़ा दिए।