-यातायात माह में भी शहर को नहीं मिल रही जाम से राहत

-इस बड़ी problem से निजात दिलाने के लिए नहीं किया जा रहा है कोई इंतजाम

VARANASI

यातायात माह में टै्रफिक पुलिस का पूरा ध्यान वसूली पर है। हर बार की तरह इस बार भी यूपी में अव्वल आने की कोशिश है। लेकिन इसका खामियाजा शहर को भुगतना पड़ रहा है। टै्रफिक कंट्रोल पर टै्रफिक पुलिस का कोई ध्यान नहीं है। सिटी में हर तरफ जबरदस्त जाम लग रहा है। दो मिनट की दूरी तय करने में लोगों को ख्0-ख्0 मिनट लग जा रहे हैं। सबसे खराब हालत उन एरिया की है जहां रोड पर काम चल रहा है। देर तक वाहनों की लम्बी-लम्बी कतार लगी रहती है। धूल और धूप में लोग बिलबिलाते रहते हैं।

चलने की जगह ही नहीं

बिजली के तारों को अंडरग्राउंड करने व फ्लाईओवर विस्तार के कई काम शहर के अलग-अलग इलाकों की रोड पर चल रहे हैं। हर रोड की तरह इन पर भी टै्रफिक का जबरदस्त लोड है। लेकिन उसे कंट्रोल करने के लिए टै्रफिक पुलिस का इंतजाम नहीं है। रोड पर एक वक्त में साइकिल, रिक्शा, ऑटो, कार, मालवाहक गाडि़यां दौड़ती रहती हैं। पहले से सकरी रोड पर अतिक्रमण और रोड पर चल रहे काम की वजह से बड़ा हिस्सा कब्जे में रहता है। वाहनों के चलने के लिए सकरी सी जगह बचती है। उनमें जल्दबाजी में आगे निकलने के चक्कर में गाडि़यां जाम लगा देती हैं। थोड़े ही वक्त में जाम इतना भीषण हो जाता है कि कई बार लोगों को घंटों-घंटों फंसे रहना पड़ता है।

नहीं किया कोई इंतजाम

-उन इलाकों में टै्रफिक को कंट्रोल करने का कोई इंतजाम नहीं किया है जहां जाम लगता है।

-यातायात माह मना रही टै्रफिक पुलिस ने लंबे समय से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है।

-शहर की हर रोड के बड़े हिस्से पर काबिज ठेला-खुमचा और पटरी वालों से रोड को मुक्त नहीं कराया जा रहा।

-पार्किग का इंतजाम नहीं होने से रोड पर खड़ी होने वाली छोटी-बड़ी गाडि़यों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है।

-चेतगंज, लहुराबीर, में रोड पर तारों को अंडरग्राउंड करने का काम चल रहा है।

-अंधरापुल, कैंट इलाके में ओवरब्रिज बनाने का काम जारी है।

शहर का हर इलाका जाम की चपेट में रहता है। कभी कोई इमरजेंसी में भी इसे पार नहीं किया जा सकता है। जाम में अक्सर एम्बुलेंस फंसी रहती हैं।

अमित सिंह, चेतगंज

जाम तो इस शहर का पहचान बन चुका है। डेली हर किसी को इससे दो-चार होना पड़ता है। इसकी वजह से वाहन के ईधर की बड़ी बर्बादी होती है

मिथलेश, अस्सी

शहर में टै्रफिक पुलिस के जवान वहां नजर आते हैं जहां वसूली चल रही होती है। जाम वाली जगहों पर पब्लिक की परेशानी दूर करने वाला कोई नहीं होता है।

कमल वाजपेयी, कमच्छा