-सिटी में चल रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान पांचवें दिन भी रहा जारी,

-भारी फोर्स देख अतिक्रमणकारी दस्ते के आने से पहले ही खुद से ढहाने लगे अपना एनक्रोचमेंट

-मैदागिन से बुलानाला, इंग्लिशिया लाइन व शिवाला से भेलूपुर तक गरजा बुल्डोजर

VARANASI

शुक्रवार को सिटी के तीन इलाकों मैदागिन से बुलानाला, इंग्लिशिया लाइन व शिवाला क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ दस्ते के पहुंचने से पहले ही हड़कंप मच गया। पांच दिनों से चल रहे इस अभियान के दौरान शुक्रवार को इन इलाकों में दस्ते के पहुंचने से पहले ही भारी भरकम फोर्स ने पहुंचकर लोगों में ऐसा खौफ बनाया कि लोग किए गए अतिक्रमण को खुद से तोड़ने लगे। व्यापारियों को मेहनत करते देख अधिकारी भी पसीज गए। उन्होंने कई स्थानों पर दो घंटे का एक्स्ट्रा समय दे दिया। जिसके बाद बुल्डोजर के गरजने से पहले ही लोगों ने फटाफट खुद से अपना सामान समेट लिया। इस कारण प्रशासन को भी ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा।

साहब उसने किया है कब्जा

शहर के मैदागिन इलाके के मालवीय मार्केट व बुलानाला में सुबह में ही बुल्डोजर संग फोर्स व प्रशासनिक अधिकारी आ डटे और तोड़फोड़ शुरू हो गई। इस दौरान कई दुकानदार अपने अगल-बगल के प्रतिद्वंदी दुकानदारों की चुगलखोरी कर उनके अतिक्रमण की जानकारी देकर अपना उल्लू सीधा करने की कोशिश में लगे रहे। इस बीच दो दुकानदारों के बीच कहासुनी भी हो गई। वहीं शिवाला और इंग्लिशिया लाइन में जब दस्ता पहुंचा तो दूसरे दुकानदारों के सामने पड़े सामानों को कई दुकानदारों ने दस्ते को सौंपकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

गर्मी ने किया बेहाल

तेज धूप और गर्मी ने शुक्रवार को दस्ते में शामिल अधिकारियों को बेहाल कर दिया। पसीने पसीने हो चुके अधिकारी अभियान से किनारा कर एसी शोरूम्स में बैठकर अपना पसीना सूखाने में जुटे रहे। हालांकि कुछ देर बाद अधिकारी फिर से जुट गए अभियान को सफल बनाने में।

नाली तोड़ दिए अब बनवा भी दो

वहीं भेलूपुर जोन में नाली पर किए गए अवैध कब्जे को हटाने में जुटे अधिकारियों को यहां पब्लिक की समस्याओं से भी रूबरू होना पड़ा। दस्ता जब नाली पर से अतिक्रमण हटा रहा था कि इस बीच लोकल पब्लिक ने अधिकारियों से गुहार करनी शुरू कर दी कि साहब नाली तो तोड़ दिए अब पक्की नाली बनवा भी दीजिए ताकि पानी की निकासी हो सके।