राजेन्द्र नगर से जम्मूतवी जा रही ट्रेन मुगलसराय स्टेशन के यार्ड में हुई दुर्घटनाग्रस्त

-एक दर्जन से अधिक यात्री हुए घायल, आधा दर्जन की हालत गंभीर

VARANASI

राजेंद्र नगर से जम्मूतवी जा रही अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को मुगलसराय स्टेशन के यार्ड में बेपटरी हो गई। हादसे में एक यात्री की मौत हो गई। एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। इनमें से आधा दर्जन की हालत गंभीर है। ट्रेन के बेपटरी होने की जानकारी मिलते ही रेलवे में हड़कम्प मच गया। जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। ट्रेन से तीन बोगी को अलग करने के बाद दूसरा इंजन लगाकर उसे आगे रवाना किया गया।

आ गया ट्रेन के नीचे

क्ख्फ्भ्भ् अप राजेंद्र नगर पटना जम्मूतवी अर्चना एक्सप्रेस सुबह लगभग क्क् बजे मुगलसराय के प्लेटफार्म संख्या सात पर आने वाली थी। ट्रेन के यार्ड में पहुंचते ही इंजन से सटे जनरल कोच की तीसरी बोगी तेज आवाज के साथ पटरी से उतर गयी। उसी दौरान गेट पर खड़ा पटना के निसारपुरा (बिहार) निवासी मुकेश कुमार (ख्ख् वर्ष) गिरकर ट्रेन की चपेट में आ गया उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। ट्रेन की चपेट में आने से शरीर कई टुकड़े हो गए थे। वह अपनी मां निर्मला के साथ लुधियाना जा रहा था।

हिचकोले खा रही थी ट्रेन

हादसे से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और यात्री ट्रेन से कूदकर भागने लगे। दर्जनों यात्री घायल हो गए। उनमें से आधा दर्जन की हालत गंभीर है। ट्रेन में सवार यात्रियों के अनुसार स्टेशन से लगभग पांच किलोमीटर पहले ट्रेन झटका खाकर हिचकोला लेना शुरू की। इससे यात्रियों में दहशत का माहौल था। उन्होंने चेन पुलिंग करके ट्रेन रोकने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। हादसे की जानकारी होते ही मंडल में भी अफरा-तफरी मच गई। दुर्घटना के बाद आनन-फानन में डीआरएम विद्या भूषण सहित अन्य रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मंडलीय अस्तपाल के चिकित्सकों की टीम आ पहुंची। चोटिल यात्रियों के प्राथमिक उपचार में के बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाने का इंतजाम किया गया। कुछ ही देर में दुर्घटना राहत यान के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और लगभग क्.क्भ् बजे दुर्घटनाग्रस्त बोगी सहित अन्य दो बोगियों को वहां से हटाया। अन्य डिब्बों को दूसरा इंजन लगाकर प्लेटफार्म पर लाया गया। ख्.भ्ख् बजे ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।