-डीएम के आदेश पर चुनाव को किया गया स्थगित

-चुनाव आयोग के निर्देश के बाद प्रॉसेस पर लगी रोक, आज नहीं होगी वोटिंग

VARANASI

चुनाव आयोग का छात्रसंघ चुनाव स्थगित करने का आदेश शनिवार को जारी होते ही यूपी कॉलेज में चुनाव पर रोक लगा दी गई। यानि कि पांच नवंबर को होने वाली वोटिंग अब अगले आदेश तक के लिए रोक दी गयी है। हालांकि आदेश जारी होने के बाद से ही इस पर कयास लगने लगा था। लेकिन कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन को आयोग की ओर से कोई डायरेक्शन न मिलने की वजह से देर शाम तक तैयारी जारी रही। इसी बीच रात क्0.क्0 बजे डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने प्रिंसिपल डॉ। विजय बहादुर सिंह को छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम स्थगित करने का आदेश दिया। जिसके बाद पूरी प्रक्रिया ठप हो गयी।

फोर्स की कमी का दिया हवाला

यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में छात्रसंघ चुनाव स्थगित करने के पीछे चुनाव आयोग ने पुलिस फोर्स की कमी का हवाला दिया है। डीएम कार्यालय को भेजे गए लेटर में कहा गया है कि नगर निकाय चुनाव में पुलिस फोर्स के बिजी होने के कारण छात्रसंघ चुनाव कराना संभव नहीं है। ऐसे में छात्रसंघ इलेक्शन को स्थगित किया जाता है। आयोग के इस आदेश को ध्यान में रखते हुए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की आपात मीटिंग हुई। जिसके बाद यह डिसीजन लिया गया कि उदय प्रताप महाविद्यालय व बलदेव पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया को रोक दिया जाए। इस बीच अन्य यूनिवर्सिटी व कॉलेजेज में भी छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया स्थगित रहेगी। अब नगर निकाय चुनाव बाद ही छात्रसंघ चुनाव संभव होगा।

ताकि न हो हंगामा

अचानक छात्रसंघ चुनाव कैंसिल होने के बाद एडमिनिस्ट्रेशन रात में ही इसकी सूचना स्टूडेंट्स तक पहुंचाने में जुट गया। देर रात तक यह क्रम चलता रहा। अंदेशा रहा कि चुनाव प्रॉसेस कैंसिल होने की सूचना मिलने पर स्टूडेंट्स आक्रोशित न हो जाएं। इसके लिए उन्हें समय रहते ही पूरी स्थिति से अवगत करा दिया जाए। ताकि किसी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।