आल इंडिया विज्जी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में विज्जी इलेवन ने यूपीसीए को हराया

मानस ने खेली नाबाद 94 रन की पारी

varanasi@inext.co.in

VARANASI : मानस चौबे की धुआंधार बैटिंग की बदौलत विज्जी इलेवन (बनारस) की टीम ने आल इंडिया विज्जी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। गुरुवार को सिगरा स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में यूपीसीए को फ्ख् रन से हरा दिया। 87 बॉल पर नाबाद 9ब् रन की पारी खेलने वाले मानस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शुरुआत रही अच्छी

ब्0 ओवर के मैच में विज्जी इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का डिसीजन लिया। आशीष सिंह के रूप में पहला विकेट जल्दी गिर गया। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फैज अहमद ने ने संभलकर बैटिंग करते हुए फ्ब् रन बनाए। तीसरे नम्बर पर बैटिंग करने आए मानस चौबे ने यूपीसीए के बॉलर्स की जमकर धुनाई की। अपनी 9ब् रन की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। सुफियान खान ने भ्9 बॉल पर हाफ सेंचुरी (भ्0 रन) जमायी। विज्जी इलेवन ने छह विकेट खोकर ख्क्ख् रन बनाया। यूपीसीए की ओर से गुनीत सिंह ने पांच ओवर में क्8 रन देकर तीन विकेट लिया। मो। जावेद ने दो खिलाडि़यों को आउट किया।

अभिनव नहीं दिला सके जीत

जीत के लिए जरूरी रनों का पीछा करने उतरी यूपीसीए की टीम के शुरुआती बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। ओपनिंग जोड़ी जल्दी टूट गयी। टीम की तीन विकेट देखते ही देखते गिर गए। प्रशांत गुप्ता ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर में ख्ब् रन का इजाफा किया। पांचवे नम्बर पर बैटिंग करने आए अभिनव दीक्षित ने एक छोर से विज्जी इलेवन के बॉलर्स का डटकर मुकाबला किया। म्म् बॉल पर छह चौकों की मदद से भ्भ् रन बनाया। दूसरे छोर से उन्हें सपोर्ट नहीं मिला। उनके आउट होते ही टीम धराशायी हो गयी। यूपीसीए फ्9.क् ओवर में पूरे विकेट खोकर क्80 रन ही बना सकी। विज्जी इलेवन की ओर से अविनाश यादव और नीरज मौर्य ने तीन-तीन विकेट लिया।