- मोहर्रम को लेकर पुलिस ने बनाया प्लान, पुलिस मित्र की भूमिका में आएंगे नजर

-जुलूस पर रहेगा प्रतिबंध

त्योहार के दौरान सर पर हरी, पीली या अन्य रंग की टोपी हो तो समझ जाएं कि आपकी मदद करने के लिए पुलिस के वालंटियर खड़े हैं। वे न सिर्फ आपकी मदद करेंगे बल्कि अराजकतत्वों पर नजर भी रख रहे हैं। मोहर्रम को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। अराजकता फैलाने वालों से पुलिस सख्ती के साथ निपटेगी।

बाहर से बुलाई गई पुलिस फोर्स

मोहर्रम के मद्देनजर कमिश्नरेट की फोर्स के अलावा बाहर से भी पुलिस के जवान बुलाए गए है। इसके अलावा छह स्थानों को चिंहित कर वहां पर टीयर गैस युक्त पुलिस टीम, क्यूआरटी के अलावा पीएसी और पैरामिलेट्री फोर्स को तैनात किया जाएगा। पर्व के दौरान शांति और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ड्रोन की मदद ली जा रही है। यही नहीं एलआइयू की टीम को भी एक्टिव रहने का निर्देश दिया गया है।

जुलूस पर रहेगा पूरी तरह से प्रतिबंध

शासन स्तर से आदेश के क्रम में मोहर्रम का जुलूस पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। जो भी नियमों को तोड़ता है तो पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई भी करेगी।

कोट

त्योहार को शांति से संपन्न कराने के लिए थानों पर बैठक कर लोगों से अपील की जा रही है। सभी का यह धर्म है कि शहर में अमन और शांति कायम रहे, जो भी इसमें खलल डालता है वो समाज और मानवता दोनों का दुश्मन है, ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

अनिल कुमार सिंह

एडिशनल पुलिस कमिश्नर

लॉ एंड आर्डर