- आजमगढ़ से दोस्तों के साथ आया था महादेव के दर्शन के लिए

वाराणसी के कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव मंदिर में दर्शन मंगलवार को आजमगढ़ से दोस्तों के साथ जलाभिषेक के लिए आए युवक की गंगा में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने गोताखारों और एनडीआरएफ के जवानों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद शव को गंगा से बाहर निकलवाया। पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

आजमगढ़ जिले के अकौना गांव निवासी 35 वर्षीय सच्चिदानंद अपने 4 दोस्तों के साथ कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव मंदिर में दर्शन पूजन करने आए थे। आजमगढ़ स्थित एफसीआई में सुपरवाइजर के पद पर तैनात रहे सच्चिदानंद पांडेय और उनके दोस्त दर्शन-पूजन से पहले गंगा संगम घाट पर स्नान करने पहुंचे। पांचों दोस्त गंगा में स्नान कर रहे थे कि इसी बीच सच्चिदानंद का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चले गए। सच्चिदानंद के दोस्त भी उनके पीछे भागे लेकिन गंगा के पानी का प्रवाह काफी तेज होने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

स्थानीय लोगों की सूचना पर चौबेपुर थाने की पुलिस पहुंची। गोताखोरों और एनडीआरएफ के संयुक्त प्रयास से सच्चिदानंद का शव गंगा संगम घाट से थोड़ी दूर पर बरामद कर लिया गया।

चौबेपुर थाने की पुलिस के अनुसार सच्चिदानंद की पांच साल की बेटी वैष्णवी और दो साल का बेटा रुद्र है। पत्नी अंजली पांडेय को फोन कर पति की मौत की जानकारी दी है।