देहरादून (ब्यूरो)थर्सडे को चेन्नई में हुए रोड शो में इंफिनिटी ग्लोबल के साथ 4000 करोड़, जुलाई वेंचर्स के साथ 1000 करोड़, क्षणा ग्रुप के साथ कैंसर अस्पताल के लिए 1000 करोड़, सर्वोदय ग्रुप ऑफ होटल्स के साथ 1000 करोड़, क्राफ्ट स्मिथ इंडिया के साथ 1000 करोड़, एसआरएम यूनिवर्सिटी के साथ 600 करोड़, रिफेक्स ग्रुप के साथ 500 करोड़, इंफला मोवी ग्रुप के साथ 250 करोड़ रुपये, अपोलो हास्पिटल के साथ 500 करोड़, टीपीसीआइ के साथ 200 करोड़ व मिलटेक्स ग्रुप के साथ 100 करोड़ रुपये के निवेश करार किए गए।

आगे बढ़ेगा उत्तराखंड-तमिल संगम
रोड शो को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि तमिलनाडु और उत्तराखंड का आध्यात्मिक रूप से संबंध है। भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग तमिलनाडु में रामेश्वरम और उत्तराखंड में केदारनाथ में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड और तमिल संगम को आगे बढ़ाया जाएगा। सीएम ने निवेशकों को उत्तराखंड की खूबियों की जानकारी देते हुए बताया कि यहां विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल होने के साथ ही खाद्य प्रसंस्करण, ऑटो कंपोनेंट विनिर्माण, शिक्षा एवं स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। उत्तराखंड को पीस टू प्रॉसपेरिटी के मूल मंत्र के साथ सक्रिय एवं निवेश अनुकूल बनाया जा रहा है। राज्य में पर्यटन, वेलनेस, आयुष, फार्मा के साथ ही वैकल्पिक ऊर्जा और सूचना एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्र को फोकस सेक्टर के रूप में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक आयोजित रोड शो में देश व विदेश से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है।

मंत्री सतपाल और सौरभ ने किया संबोधित
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज व सौरभ बहुगुणा ने भी निवेशक सम्मेलन को संबोधित किया। कार्यक्रम में सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, सचिन कुर्वे, डा। आर राजेश कुमार और महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा भी मौजूद रहे।

समिट को अब तक हुए करार पर एक नजर
64725 करोड़ के करार हुए हैं अब तक रोड शो में
-12500 करोड़ ब्रिटेन दौरे में
-19000 करोड़ दिल्ली में आयोजित रोड शो में
-7600 करोड़ दिल्ली में निवेशक सम्मेलन के कर्टेन रेजर कार्यक्रम में
-15475 करोड़ संयुक्त अरब अमीरात में दो दिन में
-10150 करोड़ आज चेन्नई में आयोजित रोड शो में हुए हस्ताक्षरित

dehradun@inext.co.in