फोटो 4 से 8:

- चैंपियन के ताऊ पर धार्मिक भावना भड़काने का दर्ज हुआ था मुकदमा

- पुलिस पर पथराव, तोड़फोड़, आगजनी के मामले में 12 अन्य अरेस्ट

LANDHAURA: लढौंरा में बवाल और आगजनी के बाद पुलिस ने देर रात पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के ताऊ को अरेस्ट कर लिया। पुलिस पर पथराव, वाहनों में तोड़फोड़, बवाल और आगजनी के क्ख् आरोपियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। वीडियो फुटेज के आधार पर बवालियों को चिन्हित कर उन्हें दबोचने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। आईजी और डीआईजी स्वयं रुड़की और लंढौरा में डेरा डाले हैं। मामले पर नजर रखने के लिए पुलिस चौकी को मिनी पुलिस लाइन में तब्दील कर दिया गया है।

धरपकड़ के लिए दबिश जारी

बवाल के मामले में दुकान स्वामी महबूब ने चैंपियन के ताऊ कृष्ण कुमार उर्फ राजकुमार और दो अन्य पर धार्मिक भावना भड़काने का मुकदमा दर्ज कराया था। आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि मामले में पुलिस ने बुधवार रात चैंपियन के ताऊ कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि बवाल में शामिल आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव के मामले में भूरा, साजिद, भूरा, वसीम, साहिल, आमिर, मुस्लीम, राशिद, सय्याद, इंतजार, कुर्बान समेत क्ख् आरोपियों को अरेस्ट किया है। अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है। वहीं दूसरी तरफ रंगमहल में आग लगाने के मामले में कुंवर प्रणव चैंपियन की तरफ से क्भ् आरोपियों को नामजद करते हुए पुलिस को तहरीर दी गई है, हालांकि अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

कई जगहों पर फ्लैग मार्च

गुरुवार सुबह से ही पुलिस के अधिकारी क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं, इस दौरान पुलिस और अ‌र्द्धसैनिक बलों ने कस्बे समेत, जौरासी जबरदस्तपुर, मंगलौर, समेत कई जगहों पर फ्लैग मार्च किया। आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, डीआईजी पुष्कर ज्योति के साथ वह रुड़की और लंढौरा में कैंप कर रहे हैं। बताया कि क्षेत्र पर नगर रखने के लिए लंढौरा पुलिस चौकी में पुलिस कंट्रोल रूम और मिनी पुलिस लाइन बनाई गई है, जहां भारी पुलिस बल को रिजर्व रखा गया है।