- मंगलवार को देहरादून व हरिद्वार पुलिस ने की छात्रों से पूछताछ, खंगाले दस्तावेज

-शहर कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

HARIDWAR: ऋषिकुल परिसर उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में मुन्नाभाइयों से परीक्षा दिलाकर दाखिला लेने वाले बीएएमएस के तीन और छात्र पुलिस की गिरफ्त में आ गए। मंगलवार को शहर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले, ऋषिकुल परिसर में देहरादून व हरिद्वार पुलिस ने संयुक्त रूप से डाक्यूमेंटों की जांच की। गिरफ्तार छात्र वर्ष ख्0क्ब् बैच के बीएएमएस के द्वितीय वर्ष के छात्र हैं।

म् छात्र पहले ही हो चुके हैं अरेस्ट

देहरादून में मुन्ना भाइयों की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को देहरादून व हरिद्वार पुलिस ने ऋषिकुल परिसर उत्तराखंड आयुर्वेदिक विवि में बीएएमएस के छह छात्रों को गिरफ्तार किया था। आरोपी छात्र वर्ष ख्0क्भ् बैच के प्रथम वर्ष के छात्र थे। जांच में खुलासा हुआ था कि हरिद्वार में रहने वाले एवं वर्ष ख्0क्फ्, ख्0क्ख् बैच के तीन छात्रों को उन्होंने दो लाख से तीन लाख की रकम दी थी। इसके बाद मुन्ना भाइयों ने उनके स्थान पर परीक्षा दी थी।

डाक्यूमेंट्स का कराया मिलान

मंगलवार को देहरादून व हरिद्वार पुलिस ने दोपहर बारह बजे ऋषिकुल परिसर पहुंचकर निदेशक परिसर डॉ। आदित्यनारायण पांडे से मुलाकात की। वर्ष ख्0क्ब् बैच के छात्रों के प्रवेश पत्र एवं दाखिला लेने के दौरान जमा कराए गए दस्तावेजों को मिलान के लिए मंगवाया गया। दोपहर में शालाक्य तंत्र विभाग के सभागार में ख्0क्ब् बैच के भ्म् में से भ्भ् छात्रों से पूछताछ शुरू हुई। इनमें तीन छात्रों ने सख्ती से पूछताछ के बाद मुन्ना भाइयों के सहारे दाखिला लेने की बात स्वीकारी। साथ ही पाया गया कि प्रवेश पत्र व कॉलेज परिसर में जमा दस्तावेजों में फोटो, हस्ताक्षर अलग हैं। तीनों को हिरासत में लेकर पुलिस सुरक्षा में शहर कोतवाली भेजा गया। एसएसपी राजीव स्वरूप ने बताया कि एक छात्रा उत्तरकाशी अपने घर गई थी। उससे पूछताछ होना बाकी है। गिरफ्तार छात्रों में अब्दुल कादिर पुत्र मजाहिर हसन निवासी अलीपुर बहादराबाद हरिद्वार, गुरनाम पुत्र मुल्खा सिंह निवासी कनकपुर वकीलवाला मजरा काशीपुर व शादाब अली पुत्र शमशेर निवासी ग्राम लालचंदवाला गोरधनपुर लक्सर हरिद्वार शामिल हैं।