- सीएम ने पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को बांटे टूल किट व साइकिल

- गांधी जयंती पर मलिन बस्तियों के लिए पहला पट्टा होगा जारी

DEHRADUN: पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को शौचालय व रसोई के निर्माण के लिए ख्0 हजार रुपए की सहायता सरकार द्वारा दी जाएगी। एससी, एसटी, अल्पसंख्यक, ओबीसी की हाईस्कूल उत्तीर्ण छात्राएं, जिनके पास कोई रोजगार में नहीं हैं, को सरकार की तरफ से गैस चूल्हा दिया जाएगा। शनिवार को मोहिनी रोड डालनवाला में जनजागरण शिविर, पात्र लाभार्थियों को टूल किट व साइकिल वितरण समारोह के दौरान सीएम हरीश रावत ने यह घोषणा की।

मलिन बस्तियों के लिए ब्00 करोड़

पूर्व पीएम स्व। राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद करते हुए सीएम ने कहा कि राजीव गांधी ने ही आधुनिक भारत की रूपरेखा दी थी। कहा, राज्य सरकार ने मजदूरों का पंजीकरण कर उन्हें टूल किट, साइकिल वितरित कीं। जबकि घर बनाने, बच्चों की पढ़ाई में मदद की योजनाएं तैयार कीं हैं। मलिन बस्तियों के नियमितिकरण को स्वीकृति दी गई है। महज औपचारिकताएं बाकी हैं। सीएम ने कहा कि गांधी जयंती के मौके पर मलिन बस्तियों के नियमितिकरण का पहला पट्टा प्रदान कर दिया जाएगा। मलिन बस्तियों के विकास के लिए ब्00 करोड़ रुपए का कॉरपस फंड बनाया जा रहा है।

----------

गरीबों के लिए फ्भ् हजार घर

प्रदेश में गरीबों के लिए फ्भ् हजार घर मुहैया कराए जाएंगे। ख्भ् हजार मकान शहरों व क्0 हजार मकान गांवों में बनेंगे। इस दौरान सीएम ने पंजीकृत श्रमिकों को साइकिल व टूल किट बांटे। इस अवसर पर काबिना मंत्री दिनेश अग्रवाल संसदीय सचिव व विधायक राजकुमार, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा आदि मौजूद रहे।