- 110 ग्राम चरस, 100 ग्राम हेरोइन, 21 हजार की नकदी बरामद

- सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस में केस दर्ज

DEHRADUN: देहरादून में स्मैक, चरस और हेरोइन के साथ पुलिस ने सात आरोपियों को अरेस्ट किया है। क्क्0 ग्राम चरस और ख्क् हजार की नकदी के साथ क्लेमेंटाउन पुलिस ने चार आरोपियों को अरेस्ट किया तो वहीं सेलाकुई में क्00 ग्राम हेरोइन और क्भ् ग्राम स्मैक के साथ तीन आरोपी अरेस्ट किए गए हैं। सभी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

बरेली से लाते हैं सस्ती स्मैक

एसओ क्लेमेंटाउन नरेश राठौड़ ने बताया कि नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत कार्रवाई में विपुल कुमार सिंह (ख्क्) पुत्र संतोष कुमार सिंह व मनीष कुमार(ख्ख्) पुत्र रोशन प्रसाद, सौरभ पन्त(ख्क्) पुत्र अशोक पन्त और हिमांशु जोशी (ख्ख्) पुत्र भुवन जोशी को ख्क् ग्राम स्मैक (मॉर्फिन) व क्क्0 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि विपुल कुमार बरेली से सस्ते दामों पर स्मैक खरीद कर लाता है, जो दून में स्टूडेंट्स को महंगे दामों पर बेची जाती है।

बनारस से दिलाया था नशा

दूसरे मामले में सेलाकुई पुलिस कैंप रोड तिराहे पर चे¨कग कर रही थी, इसी दौरान सेलाकुई बाजार की ओर से स्कूटी पर आ रहे तीन युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। इस पर पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें धर दबोचा। तलाशी में तीनों के पास से हेरोइन व स्मैक की पुडि़या बरामद हुई। आरोपियों ने अपनी पहचान तुषार पुत्र योगेंद्र सिंह निवासी बंजारा गली सेलाकुई, सोनू मिश्रा पुत्र रामचंद्र मिश्रा निवासी ग्राम इटावा, उत्तर प्रदेश व हाल निवासी बहादरपुर सेलाकुई, धनंजय पुत्र वासुदेव राजभर निवासी ग्राम सेमपुर, गाजीपुर, यूपी व हाल निवासी बहादरपुर, सेलाकुई के रूप में बताई। पूछताछ में आरोपी सोनू व तुषार ने बताया कि यह नशीले पदार्थ धनंजय ने उन्हें बेचने के लिए दिए थे, और वे उसे कॉलेज में बेचने जा रहे थे। आरोपी धनंजय उर्फ महाराज ने पुलिस पूछताछ में बताया कि नशे का सामान उसे मुंबई के एक रिश्तेदार ने बनारस से दिलवाया था, इसे बेचने के लिए उसने सोनू व तुषार का सहारा लिया। सीओ चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि तुषार टैक्सी चालक व सोनू पेंटर का काम करता है। ज्यादा कमाई के लालच में दोनों मादक पदार्थों की सप्लाई से जुड़े। तीनों को जेल भेज दिया गया है।