- दून यूनिवर्सिटी व डीएवी पीजी कॉलेज में पीजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की डेट 30 नवंबर तक बढ़ाई

देहरादून,

दून यूनिवर्सिटी व डीएवी पीजी कॉलेज में पीजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की डेट 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। पहले डेट 20 नवंबर तय की गई थी। कई यूनिवर्सिटी की ओर से अभी तक यूजी लास्ट सेमेस्टर का रिजल्ट डिक्लेयर नहीं किया गया है। जिससे पीजी में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

यूजी के मार्कशीट नहीं आने से हो रही परेशानी

दून यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलसचिव डॉ। एमएस मंद्रवाल ने बताया कि दून यूनिवर्सिटी के पीजी सिलेबस के लिए देशभर के स्टूडेंट्स आवेदन करते हैं। दून यूनिवर्सिटी के पीजी सिलेबस में आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के लिए यूजी लास्ट सेमेस्टर की मा‌र्क्सशीट अटैच करना अनिवार्य है, ताकि मेरिट लिस्ट बनाई जा सके, लेकिन अभी कई यूनिवर्सिटी ने यूजी के लास्ट सेमेस्टर का रिजल्ट डिक्लेयर नहीं किया है। ऐसे में यूनिवर्सिटी ने डेट बढ़ाने का निर्णय लिया है।

30 नवंबर के बाद आएगी मेरिट

डीएवी पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। अजय सक्सेना ने बताया कि पीजी व लॉ फ‌र्स्ट इयर में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। वर्तमान में यूजी सेकंड व थर्ड सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया चल रही है। स्टूडेंट्स डीएवी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एमकेपी पीजी कॉलेज में भी यूजी लास्ट सेमेस्टर का रिजल्ट डिक्लेयर न होने के कारण पीजी में एडमिशन की लास्ट डेट 30 नवंबर तक रखी गई है।