- आर्यन संगठन के कार्यकर्ताओं ने किया अधिकारियों का घेराव

- मांगे पूरी न होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

- सहायक सेवायोजन अधिकारी द्वारा दिया गया आश्वासन

DEHRADUN: सेवायोजन कार्यालय में दिनभर छात्रों की भीड़ लगी रहती है, लेकिन गर्मी के इन दिनों में कार्यालय में न तो पीने का पानी है और न ही पंखे चलते हैं। इसी को लेकर आर्यन संगठन ने सेवायोजन कार्यालय पर प्रदर्शन कर समस्या के निस्तारण किए जाने की मांग की। वहीं अधिकारियों द्वारा मांग पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

मांगों पर जल्द हो कार्रवाई

बुधवार को डीएवी छात्रसंघ महासचिव व आर्यन संगठन के सचिन थपलियाल के नेतृत्व में संगठन से जुड़े छात्रों ने सेवायोजन कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने कार्यालय परिसर में पीने का पानी उपलब्ध न होने पर नाराजगी जताई। साथ ही छात्रों ने कहा कि पानी के टैंक की सफाई भी समय पर नहीं होती। उन्होंने शीघ्र ही टैंक की सफाई किए जाने की मांग की। डीएवी छात्रसंघ महासचिव सचिन थपलियाल ने कहा कि परिसर में लगे टीन शेड में पंखे नहीं होने से छात्र परेशान रहते हैं। उन्होंने शीघ्र ही मांगों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का आयोजन

छात्रों की मांगों को लेकर सहायक सेवायोजन अधिकारी नीतू सिंह व उपनिदेशक अशोक कुमार ने छात्रों को आश्वस्त करते हुए कहा कि दो माह के भीतर बजट उपलब्ध होते ही जनरेटर लगाया जाएगा ताकि लाइट जाते हुए भी पंखे व पानी की व्यवस्था हो सके। साथ ही अन्य मांगों पर भी कार्रवाई की जाएगी। घेराव करने वालों में भगवती प्रसाद, सुमित नेगी, महेंद्र माही, मनीष चौधरी, सोभन सिंह, रोहित आदि मौजूद रहे।

यह आश्वासन दिया

- कार्यालय परिसर में पानी के टंकी की नियमित होगी सफाई

- वेटिंग टीन शेड में छात्रों के लिए पंखे की होगी व्यवस्था

- जिन छात्रों के पंजीकरण नहीं हुए उनके आवेदन पत्र एकत्रित किए जाने के अलावा उनके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबरों से सूचित किया जाएगा