DEHRADUN: भाजपा के निलंबित विधायक भीमलाल आर्य की सदस्यता बरकरार रखने के स्पीकर के फैसले के एवज में भाजपा हाईकोर्ट में दस्तक देगी। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि स्पीकर ने पार्टी की याचिका को खारिज कर सीधे तौर पर कांग्रेस का फायदा पहुंचाया है।

स्पीकर ने फैसला देने में लगाए ख्7 दिन

कांग्रेस के नौ विधायकों की बगावत के दिन से ही भाजपा ने स्पीकर की भूमिका पर सवाल खड़े किए थे। स्पीकर पर यहां तक आरोप लगाए थे कि स्पीकर पूर्व सीएम हरीश रावत के इशारे पर निर्णय ले रहे हैं। वहीं बागी विधायकों ने भी भाजपा के सुर में सुर मिलाते हुए स्पीकर की भूमिका को संदिग्ध बताया और हाईकोर्ट में चुनौती दी। इधर, भाजपा ने अपने निलंबित विधायक भीमलाल आर्य की सदस्यता निरस्त करने के लिए स्पीकर से शिकायत दर्ज की तो स्पीकर ने अपने फैसले में उनकी सदस्यता बरकरार रखने का फैसला दिया। अब मंगलवार को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि स्पीकर के ऐसे फैसले की उम्मीद पार्टी को पहले से ही थी। उन्होंने कहा कि स्पीकर का फैसला इसलिए भी पक्षपात लग रहा था क्योंकि उन्होंने विधायक भीम लाल आर्य के मामले में निर्णय देने में ख्7 दिन लगा दिए। जबकि बागी विधायकों का फैसला एक हफ्ते में सुना दिया। प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि अब वे इस मामले पर हाईकोर्ट में चैलेंज करेंगे। विधायक भीमलाल आर्य डेढ़ साल से कांग्रेस की गोद में हैं।

भाजपा फ्लोर टेस्ट को तैयार

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा है कि अदालत फ्लोर टेस्ट का निर्णय सुनाएगी तो उसके लिए भाजपा तैयार है। भाजपा ने कभी भी फ्लोर टेस्ट से इनकार नहीं किया।

बागी नौ विधायकों पर चर्चा नहीं

बागियों पर बीजेपी का क्या नजरिया है, के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई। वैसे भी नौ विधायकों ने कोर्ट में अपना एफिडेबिट दिया है कि कांग्रेस के थे और रहेंगे।