विस। चुनाव नजदीक आते ही जी-जान से जुटी कांग्रेस

-'सतत् विकास संकल्प यात्रा' के प्रथम चरण का शुभारंभ 10 सितंबर को हरिद्वार से होगा

DEHRADUN: विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियों में तेजी लानी शुरू कर दी है। पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेशभर में आयोजित होने वाले सतत् विकास संकल्प यात्राओं के आयोजन में संशोधन किया गया है।

जनता के सामने आएगी हकीकत

पार्टी ने सूबे के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में राज्य सरकार की जनसरोकार की नीतियों के प्रचार-प्रसार, भाजपा की जन विरोधी नीतियों के अलावा कुचक्र के खिलाफ, पीएम नरेंद्र मोदी व भारतीय जनता पार्टी द्वारा ख्0क्ब् के लोकसभा चुनाव में उत्तराखण्ड की जनता से किये गये वायदों को पूरा न करने के आरोपों को लेकर 'मोदी जवाब दो-भाजपा जवाब दो' कार्यक्त्रम के साथ 'सतत् विकास संकल्प यात्रा' के प्रथम चरण का शुभारंभ क्0 सितंबर को हरिद्वार से किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के तहत जनता से क्भ् लाख रुपए नकद व ख्भ् हजार रुपए पेंशन देने का झूठा वादा कर धोखा देने, महंगाई पर रोक लगाने, ख् करोड़ नौजवानों को रोजगार देकर बेरोजगारी को दूर करने तथा उत्तराखंड के साथ लगातार किये जा रहे सौतेले व्यवहार के साथ ही देवभूमि के माथे पर दल-बदल का कलंक लगाने के खिलाफ जनता को भाजपा व केंद्र की मोदी सरकार की हकीकत पहुंचाइर्1 जाएगी।

दून में महंगाई के ख्िालाफ रैली

क्क् सितंबर को महिला कांग्रेस द्वारा महंगाई के खिलाफ देहरादून में रैली व प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं, क्ख् सितंबर को देशभर में किसानों की दुर्दशा व उपेक्षा के खिलाफ बाजपुर में किसान रैली का आयोजन किया जायेगा।

कारगिल शहीदों का होगा सम्मान

उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर दोनों मध्य हिमालयी राज्य हैं। दोनों राज्यों की समस्यायें और सरोकार आतंकवाद को छोड़कर एक जैसे हैं। जिस प्रकार से पीएम प्रधानमंत्री मोदी की अव्यवहारिक पाकिस्तान नीति के कारण कश्मीर घाटी जल रही है। उत्तराखंड के पूर्व सैनिक कांग्रेस व उत्तराखंड का कांग्रेसजन कश्मीर की जनता के साथ हैं। इसी को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी नौ सितंबर को 'कश्मीर एकता दिवस' के रूप में मनाते हुए कारगिल शहीदों सम्मान में समारोह आयेाजित कर कारगिल शहीद के परिजनों को सम्मानित किया जायेगा।

क्भ् दिन होगी यात्रा अवधि

मुख्य प्रवक्ता एमडी जोशी के अनुसार पीसीसी नरेन्द्र मोदी जवाब दो-भाजपा जवाब दो कार्यक्रम के उपरान्त यात्रा लोकसभा क्षेत्र की सभी क्ब् विस क्षेत्रों का भ्रमण करेगी। हर विस। क्षेत्र में यात्रा दल का एक दिवसीय प्रवास रहेगा। जहां राज्य सरकार की उपलब्धियों व केंद्र की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश किया जाएगा। हर लोकसभा क्षेत्र में यात्रा की अवधि क्ब् से क्भ् दिन की होगी।