- शिक्षा मंत्री आवास के गेट पर धरने पर बैठे बेरोजगार

- नाराज प्रशिक्षित अपने साथ लेकर आए थे जूतों की माला

- समझाने पर न मानने पर पुलिस ने प्रशिक्षितों को किया गिरफ्तार

DEHRADUN: प्रदेश के प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूलों में व्यायाम शिक्षकों के पद पर नियुक्ति दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलनरत बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के आवास पर जमकर हंगामा काटा। प्रदर्शन के दौरान मांग को लेकर बेरोजगारों ने विरोध की मर्यादाएं तोड़ते हुए जूतों की माला भी हवा में लहराई। इसके बाद पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

शुक्रवार सुबह आठ बजे करीब ब्0-ब्भ् बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार यमुना कॉलोनी स्थित शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचे। बेरोजगारों ने मंत्री आवास के बाहर नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। जिसके बाद वे वहीं आवास के गेट पर धरना देने लगे। हंगामे की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इसके बावजूद बेरोजगारों का प्रदर्शन जारी रहा। करीब क्0 बजे शिक्षा मंत्री विधान सभा सत्र के लिए अपने आवास से बाहर निकले तो प्रदर्शनकारियों ने उनसे बात करने की कोशिश की, लेकिन शिक्षा मंत्री की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला।

प्रदर्शनकारी लेकर आए थे जूतों की माला

मंत्री आवास पर पहुंचे प्रदर्शनकारी से वार्ता न किए जाने से नाराज बेरोजगारों ने प्रदर्शन उग्र कर दिया। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने मर्यादाओं की सभी सीमा लांघते हुए जूतों की माला तक हवा में लहराते हुए नारेबाजी की। मामला बढ़ता देख पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। कैंट थाना प्रभारी हरीश मेहरा ने बताया गिरफ्तार किए गए ख्ब् प्रदर्शनकारियों को पुलिस लाइन भेजा गया। हालांकि देर शाम निजी मुचलके पर उन्हें छोड़ दिया गया।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

मामले में प्रदर्शनकारियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मंत्री आवास पर प्रदर्शन के दौरान शिक्षा मंत्री ने बात करने के बजाए बेरोजगारों के साथ अमानवीय व्यवहार किया और बल प्रयोग कराया। उन्होंने कहा कि जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो बीपीएड-एमपीएड बेरोजगार प्रदेशव्यापी आंदोलन को बाध्य होंगे। इस मौके पर संगठन के अध्यक्ष सुंदर धौनी, राजमोहन सिंह, जयवीर सिंह, नरेंद्र सिंह, बुद्धि सिंह राणा, हिमांशु, होशियार सिंह, विमल तोमर आदि मौजूद थे।