-सीएम रावत व पीसीसी अध्यक्ष किशोर ने दिलाई दान सिंह व गीता को कांग्रेस की सदस्यता

-दान सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी में विरोध के स्वर भी फूटने लगे

देहरादून, कुछ दिनों पहले भाजपा को अलविदा कहने वाले पूर्व विधायक दान सिंह भण्डारी और गीता ठाकुर ने गुरुवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस का दामन थाम लिया। पिछले दिनों दोनों नेताओं को कांग्रेस ज्वाइन कराने के मुद्दे पर सीएम और पीसीसी अध्यक्ष में ही ठन गई थी। गुरुवार को दोनों की उपस्थिति में दान सिंह और गीता ठाकुर ने कांग्रेस ज्वाइन की। सीएम हरीश रावत ने कहा कि इन दोनों नेताओं ने सैद्धांतिक मुद्दे पर भाजपा छोड़ी है। सैद्धांतिक लड़ाई लड़ने वाले ऐसे जमीनी नेताओं के आने से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि दान सिंह भण्डारी व गीता ठाकुर मजबूत जनाधार वाले नेता हैं। जिसका फायदा आने वाले चुनाव में कांग्रेस को मिलेगा।

फिर फूटे विरोध के स्वर

दान सिंह और गीता ठाकुर को कांग्रेस ने हाथों हाथ ले लिया लेकिन अब वे नेता नाराज दिख रहे हैं जो पहले से टिकट की दावेदारी में हैं। भीमताल सीट से दान सिंह भंडारी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेता रामसिंह ने साफ कह दिया है कि आगामी विस चुनाव में वे ही भीमताल सीट से कांग्रेस के उम्मीद होंगे। इधर, गीता ठाकुर भी कह रही हैं कि कहीं न कहीं से उनकी दावेदारी जरूर रहेगी।

बॉक्स

इन सीटों पर पहले से घमासान

कांग्रेस में पहले से ही टिकटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। धनौल्टी, टिहरी व देवप्रयाग सीट पर पीडीएफ के सदस्यों को टिकट लेकर पहले से ही मामला गरमाया हुआ है। जहां से कांग्रेस के दिग्गज शांत होने का नाम नहीं ले रहे हैं। संभावना तो यहां तक है कि इन सीटों पर पीडीएफ के सदस्यों को टिकट मिला तो कांग्रेस में फूट पड़ सकती है।

बॉक्स

भाजपा ने तो डायन को भी मात दे दी: हरीश

सीएम ने भाजपा की तुलना डायन से की है। कहा, सत्ता की खातिर भाजपा ने राज्य में राजनैतिक अस्थिरता पैदा की, लेकिन विस से पारित विनियोग बजट को खटाई में डालकर उसने राज्य का अहित करने के साथ विकास में राह में रोड़ा डाला है। कहा, डायन भी एक घर छोड़ती है, लेकिन भाजपा ने तो कोई घर ही नहीं छोड़ा। वह तो पूरे राज्य के विनाश पर तुली हुई है।

::वर्जन::

चुनाव लड़ने पर अभी फैसला नहीं हुआ है। जो भी होगा ठीक होगा, लेकिन आए हैं तो कहीं न कहीं से दावेदारी तो रहेगी ही। फिलहाल सीएम क्या जिम्मेदारी देते हैं, उसे निभाना है।

गीता ठाकुर, कांग्रेस नेत्री।

सालों से पार्टी की सेवा कर रहा हूं। मेरी विधान सभा चुनाव में प्रबल दावेदारी रहेगी। किसी के पार्टी में आ जाने से टिकट पक्का नहीं माना जा सकता है।

राम सिंह, कांग्रेस नेता, नैनीताल।