वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू, जंगल में छोड़ा

- एक रेट स्नैक को भी वन विभाग ने घर से पकड़ा

<वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू, जंगल में छोड़ा

- एक रेट स्नैक को भी वन विभाग ने घर से पकड़ा

DEHRADUN DEHRADUN : दून में खतरनाक कोबरा सांपों का घरों में घुसने का सिलसिला थम नहीं रहा है। वन विभाग की टीम ने शनिवार को एक और कोबरा पकड़ा। यह टीम इस सीजन में अब तक घरों में घुसे 78 कोबरा को पकड़ चुकी है। कुल मिलाकर अब तक फ्ब्0 सांप पकड़े जा चुके हैं।

गमले की पीछे छिपा था

नेशविला रोड निवासी जेबी बगवाड़ी के घर में शनिवार को सांप घुस गया। उन्होंने इसकी सूचना आपातकालीन सेवा क्08 को दी। क्08 ने वन विभाग का सूचित किया। वन विभाग की रेस्क्यू टीम के रवि वर्मा और जीत क्षेत्री मौके पर पहुंचे तो देखा की गेट के पास कोबरा गमले के पीछे बैठा हुआ है। रेस्क्यू टीम ने कोबरा को पकड़ लिया, जिसे बाद में जंगल में छोड़ दिया। रवि वर्मा ने बताया कि इस बार कोबरा सांप काफी संख्या में निकल रहे हैं। टीम अब तक 78 कोबरा पकड़ चुकी है। ये सांप काफी जहरीला होता है।

एक रेट स्नैक भी पकड़ा

वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने शनिवार को एक रेट स्नैक भी पकड़ा। रेट स्नैक धर्मपुर क्षेत्र में अम्बीवाला गुरुद्वारा के निकट नरेन्द्र सिंह पंवार के घर में घुस गया था। सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची ओर रेट स्नैक को पकड़ लिया। रेट स्नैक दून में सबसे ज्यादा मिलने वाला सांप है। यह जहरीला नहीं होता। टीम एक तक एक किंग कोबरा और 78 कोबरा सहित फ्भ्0 सांपों को पकड़ चुकी है।