-सीएम, पीसीसी प्रमुख व पदाधिकारी निकलेंगे हर जिलों में

-पैदल व वाहन यात्रा के जरिए सरकार की नीतियों की जानकारी देंगे

DEHRADUN: विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियां वोट की सेंधमारी में जुट गई हैं। इसी क्रम में कांग्रेस ने भी कसरत शुरू कर दी है। कांग्रेस ने सितंबर से हर जिलों में पैदल व वाहन यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया है। जिसमें सीएम हरीश रावत, पीसीसी प्रमुख किशोर उपाध्याय व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे, जो इन यात्राओं के दौरान भाजपा की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर जनता की राय भी लेंगे।

हर जिलों में होंगे सम्मेलन

गुरुवार को बीजापुर स्थित राज्य अतिथि गृह में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि हर जिले में सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। जनता को सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भी चुनावी मोड पर लाया जाएगा। सीएम ने दिल्ली में केंद्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से हुई मुलाकात की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष व स्वयं उन्होंने पार्टी उपाध्यक्ष को प्रदेश की मौजूदा स्थिति के संबंध में अवगत कराया। सीएम ने कहा कि मुलाकात के दौरान केंद्रीय उपाध्यक्ष से अक्टूबर में उत्तराखंड आने का भी अनुरोध किया गया। इसके बाद पार्टी की समन्वय समिति की बैठक हुई। बैठक में चुनाव को लेकर संगठन स्तर से की जा रही तैयारियों पर चर्चा की गई।

चुन-चुन कर हार में डालेंगे मोती

संगठन की ओर से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को लालबत्ती दिए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि वे मोती चुन लेंगे और हार में चुन-चुन कर मोती डालेंगे। वहीं दूसरे सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि लालबत्तियों पर जितना बाकी मुख्यमंत्रियों के कार्यकाल में खर्च हुआ है, उनकी तुलना में उनके मुख्यमंत्रित्व काल में बहुत कम खर्च हुआ है। वैसे भी राजनीति में हर व्यक्ति पहचान चाहता है।

पीडीएफ पर कोई चर्चा नहीं

सीएम ने पीडीएफ के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है मिलजुल कर काम करें। मुलाकात के दौरान पीडीएफ को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। कहा कि पार्टी व अन्य दोस्तों से आग्रह है कि जो कहना है, उनके पास आकर कहें। पिछले दिनों उनके कैबिनेट के सहयोगी दिनेश धनै कांग्रेस संगठन को निशाने पर ले चुके हैं। उसके बाद काबिना मंत्री दिनेश धनै के बयान पर कांग्रेस संगठन भी मुखर हुआ है।