DEHRADUN: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) दस अगस्त से सीनियर खिलाडि़यों के लिए कैंप लगाने की तैयारी कर रही है। यह कैंप दून की अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में लगाया जाएगा। कैंप में शामिल होने वाले खिलाडि़यों समेत अन्य स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। टेस्ट की रिपोर्ट बीसीसीआइ को भेजी जाएगी। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही खिलाडि़यों को कैंप में शामिल किया जाएगा।

बीसीसीआई से मांगी परमिशन

कोरोना संक्रमण के चलते मार्च माह के दूसरे सप्ताह से प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां ठप पड़ी हैं। इसके बाद लॉकडाउन के चलते प्रदेश के क्रिकेटर अपने घरों में कैद हैं। घर में रहकर खिलाड़ी फिटनेस का ध्यान तो रख रहे हैं, लेकिन क्रिकेट का प्रेक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। अब अनलॉक-3 में सीएयू खिलाडि़यों के लिए कैंप शुरू करने की योजना बना रही है। इसके लिए सीएयू ने कागजी तैयारी पूरी कर बीसीसीआई से कैंप संचालन की अनुमति मांगी है। साथ ही स्थानीय प्रशासन को भी कैंप संचालन के लिए सूचना दी है। एक दो दिन में बीसीसीआई से अनुमति के बाद दस अगस्त से कैंप संचालित किया जाएगा।

10 से पुरुष व 15 से महिला ग्रुप का कैंप

सीएयू की योजना के अनुसार बीसीसीआइ से अनुमति मिलने के बाद दस अगस्त से अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में पुरुष सीनियर वर्ग के खिलाडि़यों के लिए कैंप लगाया जाएगा। 15 अगस्त से महिला सीनियर टीम के खिलाडि़यों का कैंप शुरू किया जाएगा। कैंप के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी जरूरी एहतियात बरती जाएंगी। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि कोरोना के चलते खिलाडि़यों के खेल पर बहुत असर पड़ा है। इससे उबरने के लिए खिलाडि़यों को काफी समय लगेगा। इसके लिए कैंप शुरू करने की तैयारी है। बीसीसीआइ से अनुमति मिलने के बाद 10 अगस्त से कैंप शुरू किया जाएगा। संक्रमण से बचने को सभी एहतियात बरती जाएगी।