-फोटो

पुलिस कप्तानों की मीटिंग लेते आईजी गढ़वाल संजय गुंज्याल

- गढ़वाल आईजी संजय गुंज्याल ने ली सभी जिलों के कप्तानों की बैठक

- नशा तस्करी रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई के दिए निर्देश

DEHRADUN: सेल्फी के दीवानों को अब पुलिस बताएगी कि कहां सेल्फी लेना खतरनाक हो सकता है। बाकायदा ऐसे स्थानों पर डेंजर सेल्फी जोन के साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। आईजी गढ़वाल क्षेत्र संजय गुंज्याल ने थर्सडे को अपने कार्यालय में सभी जिला प्रभारियों की मीटिंग ली, जिसमें सभी जिलों के कप्तान शामिल रहे। बैठक के दौरान उन्होंने सभी कप्तानों को इस बात के निर्देश दिए हैं।

चेन स्नैचिंग की घटनाएं रोकें

आईजी गुंज्याल ने कप्तानों को निर्देश दिए कि नशे की तस्करी, बिक्री और तंबाकू निषेध, कोटपा एक्ट ख्00फ् पर सभी थाना स्तर पर नो स्मोकिंग जोन के साथ जन सम्मेलन आयोजित किए जाएं। देहरादून और हरिद्वार में चेन स्नैचिंग की घटनाए लगातार बढ़ रही हैं, सिटी पैट्रोल यूनिट को भी चेन स्नैचिंग और स्ट्रीट क्राइम व छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए तैनात करने के निर्देश दिए हैं। सीपीयू यूनिट द्वारा चालान करते समय दोनो पक्षों की रिकॉर्डिग शुरू से लास्ट तक किए जाने के लिए कहा गया है, जिसमें किसी भी प्रकार की एडिटिंग नहीं की जायेगी। जमीन की खरीद-फरोख्त के अवैध धंधो मे संलिप्त लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने और गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश दिए गए हैं। अवैध प्रॉपर्टी को सीज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

दरोगा करेंगे कैप्सूल कोर्स

पर्वतीय जिलों में भूमि संबंधित मामलों को देखते हुए प्रत्येक जिले से एक दरोगा रेंज स्तर पर गठित एसआईटी में कैप्सूल कोर्स करेंगे। बैठक में देहरादून के एसएसपी डा सदानंद दाते, हरिद्वार एसएसपी राजीव स्वरूप, एसपी चमोली प्रीति प्रियदर्शनी, एसएसपी पौड़ी निवेदिता कुकरेती, एसपी टिहरी एनएस नपच्याल, एसपी उत्तरकाशी डीपी सिंह, एसपी रुद्रप्रयाग प्रहलाद नारायण मीणा आदि शामिल रहे।