- छात्र संघ के विभिन्न पदों के लिए होगा चुनाव

DEHRADUN: राजधानी के डीबीएस पीजी कॉलेज में आज छात्र संघ के लिए महासंग्राम होगा। कॉलेज में छात्र संघ के विभिन्न पदों के लिए कुल क्0फ् दावेदार मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला ख्ब्9म् मतदाता करेंगे। मतदान के लिए कॉलेज में आठ बूथ बनाए गए हैं। मतदान के बाद गुरुवार को ही मतगणना और परिणामों की घोषणा भी की जाएगी।

डीबीएस पीजी कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डा। आरके पांडे ने बताया कि छात्र संघ चुनाव के लिए कुल क्0फ् कैंडिडेट्स मैदान में हैं। इनमें से प्रेसीडेंट और सेक्रेटरी पद पर तीन-तीन, वाइस प्रेसीडेंट पद पर ख्भ्, ज्वाइंट सेक्रेटरी पर क्0, ट्रेजरार पद पर क्भ् और यूनिवर्सिटी रिप्रेजेंटेटिव पद पर ब्7 दावेदारों के बीच मुकाबला होगा।

आठ बूथों पर होगा मतदान

उप चुनाव अधिकारी डा। अनिल पाल ने बताया कि मतदान सुबह 8.फ्0 बजे से दोपहर क्.फ्0 बजे तक होगा। मतदान के लिए कुल आठ बूथ बनाए गए हैं। इन पर ख्ब्9म् स्टूडेंट्स मतदान करेंगे। मतदान के बाद दो बजे से मतगणना शुरू की जाएगी, जो परिणाम जारी होने तक जारी रहेगी। आठ बूथों के तहत कमरा नंबर क्फ् में बीए थर्ड सेमेस्टर और एमएससी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के फ्0क् के मतदाता मतदान करेंगे। कमरा नंबर क्भ् में बीएससी और एमएससी थर्ड सेमेस्टर के फ्म्फ् मतदाता, कमरा नंबर क्म् में बीएससी और एमए थर्ड सेमेस्टर के ख्8ब् मतदाता, कमरा नंबर क्7 में बीए और एमए के फ‌र्स्ट सेमेस्टर के फ्0फ् मतदाता, कमरा नंबर क्8 में बीएससी सेकेंड इयर के क्ब्ब् मतदाता, कमरा नंबर क्9 में बीएससी और एमएससी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के फ्ब्7 मतदाता, कमरा नंबर ख्क् में बीएससी और बीए थर्ड सेमेस्टर के फ्ब्म् मतदाता और कमरा नंबर ख्फ् में बीएससी फ‌र्स्ट, एमएससी थर्ड सेमेस्टर और बीए सेकेंड इयर के फ्08 मतदाता मतदान करेंगे।

वर्जन---

मतदान और मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला व पुलिस प्रशासन को भी जानकारी दे दी गई थी। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

---- डा। ओपी कुलश्रेष्ठ, प्रिंसिपल, डीबीएस पीजी कॉलेज