देर रात दून रिस्पना चौक से विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

ट्रक पास कराने के एवज में हर महीने मांग रहा था एक लाख रुपए

लंबे समय से दीपक के खिलाफ विजिलेंस को मिल रही थी शिकायत

DEHRADUN: मंगलवार देर रात विजिलेंस ने दो लाख की घूस लेते सेल टैक्स विभाग के डिप्टी कमिश्नर दीपक बृजवाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने देर रात दीपक को रिस्पना के पास से गिरफ्तार किया। विजिलेंस की ख् से ज्यादा अलग-अलग टीमें दीपक के ऑफिस से लेकर घर तक सम्पत्ति की जांच में जुटी रही। दीपक मूल रूप से चमोली का रहने वाला है और दून के मोहब्बेवाला सेक्टर में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात था। विजिलेंस इस कामयाबी को एक बड़ी सफलता मान रही है। विजिलेंस लगातार एक के बाद एक सरकारी विभागों के घूसखोर अफसरों को बेनकाब करने में लगी है।

दीपक ख्009 से सेल टेक्स में तैनात था। इससे पहले असिस्टेंस कमिश्नर के पद पर हरिद्वार जिले के सेक्टर ख् में तैनात था, जहां विभाग में दीपक के खिलाफ करप्शन को लेकर बड़ी शिकायतें मिल रही थीं। डायरेक्टर विजीलेंस अशोक कुमार ने बताया कि ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट के सप्लायर की देहरादून में हर महीने सामान ट्रक से आते थे। दीपक कंपनी के स्थानीय फ्रेंचाइजी मालिक से हर महीने अशरोड़ी बैरियर पर ट्रक पास करने के एवज में एक लाख रुपए प्रतिमाह देने की डिमांड कर रहा था। कंपनी मालिक द्वारा पैसे न दिए जाने के बदले दीपक आशारोड़ी बैरियर पर ही ट्रक खड़े करवा देता था। पिछले क्क् महीने से लगातार दीपक कंपनी मालिक को परेशान कर क्क् लाख की डिमांड कर रहा था। इसी रकम की पहली खेप ख् लाख रुपये दीपक ने सोमवार को मांगी। जहां विजिलेंस की टीम ने उसे रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

विजिलेंस प्रदेश में भ्रष्ट अधिकारियों को चिन्हित कर बेनकाब कर रहा है। करप्शन के खिलाफ कार्रवाई आगे भी बदस्तूर जारी रहेगी।

अशोक कुमार, डायरेक्टर विजिलेंस