मेयर ने राज्यपाल से की विकास कार्य तेजी से करवाने की मांग

-तय समय से अधिक में भी फ्लाईओवर, सीवर लाइन पूरा न होने की शिकायत

-आईनेक्स्ट ने भी उठाया धीमी गति का मुद्दा

>DEHRADUN: देहरादून में धीमी गति से हो रहे विकास कार्यो की शिकायत राजभवन तक पहुंच गई है। मेयर विनोद चमोली ने राज्यपाल से मिलकर सिटी में फ्लाइओवर और एडीबी द्वारा डाली जा रही सीवर लाइन का काम तय समय अवधि में न होने की शिकायत की। साथ ही इन कार्यो को शीघ्र पूरा कराने की मांग भी की।

डेढ़ साल पहले िनकली अवधि

सिटी में तीन फ्लाईओवर को बनाने का काम चल रहा है। इनमें आईएसबीटी, बल्लीवाला, बल्लूपुर चौक पर फ्लाईओवर बन रहे हैं। इनका काम वर्ष ख्0क्ख् में शुरू हुआ था और वर्ष ख्0क्ब् तक पूरा हो जाना था। कमाल यह है कि समय अवधि निकले हुए इतना समय बीतने के बाद भी भ्0 प्रतिशत से भी अधिक काम शेष बचा हुआ है। अभी मात्र पिलर ही बने हैं और उस पर रोड बनाने की तैयारी चल रही है।

एडीबी का काम दो साल लेट

एडीबी को भी वर्ष ख्0क्ब् तक सिटी में करीब क्ख्0 किलोमीटर सीवर लाइन डालने का काम पूरा कर लेना था। इतना समय निकलने के बाद भी एडीबी सीवर लाइन का काम पूरा नहीं कर सकी है। अभी भी दस प्रतिशत से अधिक काम शेष है। वहीं जहां सीवर लाइन डाली जा चुकी हैं, वहां सड़कें तक नहीं बनी हैं। ऐसे कई क्ष्ोत्र हैं।

मेयर ने राज्यपाल से की मुलाकात

मेयर विनोद चमोली ने बताया कि उन्होंने विकास कार्यो के धीमी गति से होने और जनता को परेशानी होने के मामले में राज्यपाल डा। केके पॉल से मुलाकात की। इसमें राज्यपाल के सामने यह समस्याएं उठाई। साथ ही विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए कार्रवाई करने की मांग भी की है।

-------

सिटी में फ्लाइओवर और एडीबी द्वारा सीवर लाइन डालने का काम धीमी गति से चल रहा है। इस कारण जनता को ही परेशानी हो रही है। राज्यपाल के सामने इन समस्याओं को रखा गया, ताकि विकास कार्य तेज गति से हो सके।

--विनोद चमोली, मेयर, नगर निगम देहरादून