-बीजेपी ने कहा, यह कांग्रेस की सोची समझी साजिश

-बागी बोले, ऐसे लोगों को सामने आकर करना चाहिए सामना

DEHRADUN: सूबे में मचे सियासी घमासान के बाद राजधानी देहरादून में एक पोस्टर ने पॉलिटिकल वॉर छेड़ दी। इस पोस्टर में कांग्रेस के नौ बागी विधायकों को दिखाया गया है। साथ में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी दिखाया गया है। शनिवार को राजधानी के कई इलाकों में ये पोस्टर लगे थे। बीजेपी ने इसे कांग्रेस की साजिश बताया जबकि कांग्रेस ने खुद को इस घमासान से अलग कर लिया। बागी विधायकों का कहना है कि जिसने भी ऐसे पोस्टर लगाए हैं उसको सामने आना चाहिए। बीजेपी ने देर शाम पुलिस को इस बाबत मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रशासन ने हटवाए पोस्टर

ये पोस्टर शहर में शुक्रवार देर रात लगाए गए थे। शनिवार सुबह ये पोस्टर चर्चा का विषय बन गए और फिर छिड़ गई सियासी जंग। पोस्टर की हेडिंग में लिखा है कि भाजपा को तीन बिकाऊ विधायकों की जरूरत है। कांग्रेस के बागी विधायकों ने तत्काल जिला प्रशासन को इसकी शिकायत की और कहा कि ऐसे पोस्टरों से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। रायपुर के विधायक उमेश शर्मा ने जिला प्रशासन से बात की। इसके बाद जिला प्रशासन ने नगर निगम को पोस्टर हटाने के निर्देश दिए। डीएम रविनाथ रमन ने बताया कि सभी पोस्टर हटा दिए गए हैं। कहा, जिन लोगों को पोस्टर में दिखाया गया है, वे एफआईआर दर्ज करा सकते हैं। इधर, बागियों ने केस दर्ज करने से मना किया है, लेकिन कहा है कि ऐसे लोग विरोधी होंगे। चेतावनी दी कि सामने आकर मुकाबला करना चाहिए।

जिन लोगों ने हमें बकरा बनाया है, उन्हें सामने आकर अपनी मंशा साफ करनी चाहिए। ऐसे लोग मानसिक दीवालियापन के शिकार हैं। यह सब विरोधी कर रहे हैं, लेकिन हमें गर्व है कि हमने राज्य हित में काम किया है।

उमेश शर्मा काऊ, बागी विधायक

::वर्जन::

जिनको इस पोस्टर में दर्शाया गया है, वे एफआरआई दर्ज करा सकते हैं। उसके बाद पुलिस को अपना काम करना है। फिलहाल, नगर निगम को पोस्टर हटाने के निर्देश दे दिए हैं।

रविनाथ रमन, डीएम, देहरादून,