- आईआईटी गुवाहाटी ने जारी किया नोटिफिकेशन

- ड्रेस कोड के बिना नहीं मिलेगा एग्जाम हॉल में एंट्री

DEHRADUN: अगर आप ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस में शामिल होने जा रहे हैं और ड्रेस कोड से अनजान हैं। तो जरा संभलकर। एग्जाम में ड्रेस कोड में नहीं जाने पर आप एग्जाम देने से महरूम हो सकते हैं। आईआईटी गुवाहाटी ने जेईई एडवांस एग्जाम के लिए प्रॉपर ड्रेस कोड जारी किया है। जो कैंडिडेट्स ड्रेस कोड में एग्जाम सेंटर पर नहीं पहुंचेंगे उन्हें किसी भी हाल में एंट्री नहीं दी जाएगी। एग्जाम में फुल शर्ट, हाथ घड़ी, कानों की बालियां, जूते और ग‌र्ल्स हाई हील सेंडिल आदि पूरी तरह से बैन होंगे।

नोटिफिकेशन हुआ जारी

जेईई एडवांस एग्जाम ख्ख् मई को ऑर्गनाइज होना है। एग्जाम के लिए जारी किए गए ड्रेस कोड के तहत कैंडिडेट्स केवल हाफ शर्ट, कुर्ता, स्लीपर पहनकर ही एग्जामिनेशन हॉल में एंट्री कर सकेंगे। एग्जाम का जिम्मा संभाल रही आईआईटी गुवाहाटी ने इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि स्टूडेंट्स इंक पेन, कलरफुल बॉल प्वॉइंट पेन भी बैन हैं। इसके स्थान पर कैंडिडेट्स ट्रांसपेरेंट बॉल प्वॉइंट पेन, पेंसिल और इरेजर आदि एग्जाम हॉल में ले जा सकेंगे। इसके अलावा हाथ घड़ी और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स आदि भी पूरी तरह से बैन होंगे।

लाना होगा फोटो आईडी कार्ड

ख्ख् मई को दो पालियों में आयोजित होने वाले एडवांस एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स को बायोमेट्रिक अटेंडेंस देनी होगी। इसके अलावा एग्जाम सेंटर पर एंट्री करने के लिए एडमिट कार्ड के साथ ही ओरीजनल फोटो आईडेंटिटी कार्ड भी लेकर आना होगा। आईडी की जांच के बाद ही कैंडिडेट्स को हॉल में एंट्री दी जाएगी।

वर्जन---

जेईई एडवांस एग्जाम में कैंडिडेट्स को कई सिक्योरिटी चेक्स से गुजरना होगा। ऐसे में बेहतर होगा कि नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा निर्देशों को कैंडिडेट्स ध्यान पूर्वक पढ़े। साथ ही एग्जाम सेंटर पर समय पर पहुंचे। ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

---- विपिन बलूनी, मैनेजिंग डायरेक्टर, बलूनी क्लासेज