विकासनगर इलाके से पछवादून में नशा तस्करी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को अरेस्ट, 20 लाख की स्मैक बरामद

ऋषिकेश क्षेत्र में एसओजी और पुलिस की ज्वाइंट टीम ने बरेली के ही ड्रग पैडलर से 1.50 लाख का स्मैक पकड़ा

देहरादून,

कोविड कफ्र्यू में सख्ती हो या फिर ढील नशा तस्करों का नेटवर्क दून में हर तरफ फैल चुका है। सिटी से लेकर देहात क्षेत्रों में यूपी के जिलों से नशे की खेप लाकर दून में खपाई जा रही है। ट्यूजडे को पुलिस ने विकासनगर इलाके से पछवादून में नशा तस्करी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को अरेस्ट किया है। बरेली के ड्रग पैडलर से पुलिस ने 20 लाख की स्मैक बरामद की है। ड्रग सप्लाई करने वाले इस गिरोह के सरगना समेत सात सदस्यों को अब तक गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। जिनसे 25 लाख का माल पकड़ा जा चुका है। इधर ऋषिकेश क्षेत्र में एसओजी और पुलिस की ज्वाइंट टीम ने बरेली के ही ड्रग पैडलर से 1.50 लाख का स्मैक पकड़ा है।

बरेली से कार में ला रहे थे नशा

दून पुलिस ने बरेली के नशे के नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए ताबड़तोड़ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पुलिस ने 13 व 19 जून को नशा तस्करी में तीन आरोपियों को दबोचा था। जिनसे पूछताछ के बाद मंडे की रात में पुलिस को सूचना मिली कि बरेली, यूपी के तीन युवक स्मैक लेकर मारुति कार से विकासनगर आ रहे हैं। सूचना पर सीओ वीडी उनियाल के निर्देश पर पुलिस टीमें गठित हुई। टीम ने मारुति कार सवार तीन आरोपियों मोनीश निवासी विजामऊ थाना हाफिजगंज, बरेली, वकील अहमद निवासी तीलियापुर थाना फतेहगंज, बरेली व मोहम्मद अनीस निवासी मैसपुर थाना सीबीगंज, बरेली, यूपी को दो सौ ग्राम स्मैक के साथ अरेस्ट कर लिया।

महिला तस्कर ने खोले राज, हो गया पर्दाफाश

पुलिस ने 13 जून को इस गिरोह की जीवनगढ़ निवासी शमशीदा पत्नी सलीम को छह ग्राम स्मैक व 16 हजार रुपये की नगदी के साथ पकड़ा था। पूछताछ पर उसने बताया था कि अहसान उर्फ सोनू, सहारनपुर, यूपी उसे स्मैक लाकर बेचने को देता है। पुलिस ने सूचना पर 14 जून को अहसान और उसके साथी शुभम निवासी बादशाही बाग थाना मिर्जापुर जिला सहारनपुर को 11.50 ग्राम स्मैक के साथ दबोचा। आरोपियों ने पूछताछ में शेखर निवासी फरीदपुर मोहल्ला महादेव थाना फरीदपुर जिला बरेली उसे स्मैक सप्लाई करने के लिए देता है। कोतवाली पुलिस ने जाल बिछाकर 19 जून को शेखर को भी 55 ग्राम स्मैक व 16500 रुपये के साथ गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार शेखर ने पुलिस को जानकारी दी थी कि उसे बरेली में स्मैक मोनीश, वकील अहमद और मोहम्मद अनीस निवासी बरेली उपलब्ध कराते हैं। स्मैक तस्करों का पूरा नेटवर्क तोड़ने के लिए कोतवाली पुलिस ने चे¨कग के दौरान तीनों शातिरों मोनीश, वकील अहमद और मोहम्मद अनीस को भी पकड़ लिया।

ऋषिकेश से भी बरेली का तस्कर अरेस्ट

एसओजी देहात व ऋषिकेश पुलिस टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर लाखों रुपये की स्मैक के साथ एक तस्कर को अरेस्ट किया है। नशा तस्करी के खिलाफ पुलिस के अभियान में पुलिस ने मंडे देर रात साइकिल स्टैंड गोल चक्कर आईडीपीएल के पास एक व्यक्ति को रोक कर चेक किया, जिसके पास 20 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। आरोपी की पहचान 33 वर्षीय मोहम्मद आरिफ निवासी सराफा, फतेहगंज, वेस्ट बरेली, यूपी के रूप में हुई है। बरामद माल की कीमत 1.50 लाख रुपये बताई गई है।

चरस के साथ एक दबोचा

विकासनगर पुलिस ने चे¨कग के दौरान डाकपत्थर क्षेत्र के जलालिया बैरियर पर चे¨कग के दौरान बड़कोट उत्तरकाशी के एक युवक को चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 720 ग्राम चरस बरामद कर एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। आरोपी की पहचान गुरुदेव निवासी बड़कोट, उत्तरकाशी के रूप में हुई है।