- भाजपा और कांग्रेस की होनी है कार्यसमिति की बैठक

बैठक में विस चुनाव को लेकर होगा गहन मंथन

DEHRADUN: मिशन ख्0क्7 के लिए सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस व विपक्ष भाजपा सोमवार को अपना रोडमैप तैयार करेंगे। खास बात यह है कि दोनों पार्टियों की कार्यसमितियों की बैठक धर्मनगरी में आस-पास ही होनी तय है। हालांकि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हंगामेदार होने के आसार माने जा रहे हैं। कारण, पीडीएफ व कांग्रेस में बयानबाजियां जारी हैं। माना जा रहा है कि बैठक में यह मामला उठ सकता है और सीएम हरीश रावत को जवाब देना पड़ सकता है।

दोनों पार्टियों ने झोंकी ताकत

सूबे में विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक हैं। सत्त्ताधारी पार्टी कांग्रेस व विपक्ष भाजपा ने मिशन ख्0क्7 के लिए जान झोंकनी शुरू कर दी हैं। हर मुद्दे पर दोनों पार्टियां जीत का दम भरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं। इसी क्रम में राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियों की सोमवार को हरिद्वार जिले में कार्यसमिति की बैठक प्रस्तावित है। कांग्रेस की बैठक हरिद्वार जिला मुख्यालय में दूधाधारी चौक के पास राधाकृष्ण धाम में होनी है, जबकि बीजेपी कार्यसमिति की बैठक रुड़की स्थित सरस्वती शिशु मंदिर सुबह ग्यारह बजे से शुरू होगी।

पीडीएफ पर हंगामे के आसार

कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हालांकि पार्टी हाईकमान से कोई नेता शिरकत नहीं कर रहा है। लेकिन सीएम, पीसीसी चीफ के अलावा पदाधिकारियों व तमाम मोर्चे और संगठन के पदाधिकारियों के मौजूदगी रहेगी। माना जा रहा है कि बैठक में चुनाव के मुद्दे ही प्रमुख रहेंगे। जिसमें भाजपा को विस चुनाव में किस प्रकार से पटखनी दी जाए पर मंथन होगा। पीडीएफ के मामले में बैठक हंगामेदार होने के भी आसार हैं। कांग्रेस संगठन के तमाम पदाधिकारी पहले ही पीडीएफ के सदस्यों को बयानबाजियां बंद करने का ऐलान कर चुके हैं। जबकि पीडीएफ संगठन की सुनने के बजाए सीधे सीएम व पार्टी हाईकमान से बात करने की बात कह रहा है। ऐसे में बैठक में सीएम के सामने यह मुद्दा गरमा सकता है।

चुनाव प्रभारी नड्डा शिरकत करेंगे

बीजेपी की पदाधिकारियों व विस्तारित कार्यसमिति की बैठक तमाम मोर्चो, प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के अलावा केंद्रीय मंत्री व उत्तराखंड चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा, केंद्रीय संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट आदि शिरकत करेंगे। विधानभावार संयोजक भी बैठक में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में अब तक चुनाव की कितनी तैयारियां हुई और आगे क्या करना है, इसका रोडमैप तैयार कर चुनावी रण के लिए तैयारियों पर जुट जाने के लिए मंथन होगा।

वर्जन:::

प्रदेश कार्य समिति की बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण है। चुनाव नजदीक हैं और भाजपा को कैसे सत्ता से पिछले चुनाव की तर्ज पर दूर रखा जाए, गहन विचार विमर्श होगा। रणनीति भी तैयार होगी।

एमडी जोशी, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, पीसीसी।

बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियां को लेकर मंथन होगा। पार्टी हाईकमान के नेतृत्व में बैठक हो रही है। कुल मिलाकर चुनाव के लिए बैठक में रोडमैप तैयार होगा।

विनय गोयल, प्रदेश प्रवक्ता, भाजपा।