-प्रेमनगर में एनएच के पुश्ते पर हो चुकी हैं डेढ़ दर्जन से ज्यादा दुकानें

देहरादून,

प्रेमनगर में लाख कोशिशों के बावजूद नेशनल हाईवे के पुश्ते पर अतिक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हालात ये है कि कई बार प्रशासन की चेतावनी के बावजूद अतिक्रमणकारी बेखौफ अतिक्रमण करते जा रहे हैं। ऐसे में अब प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को दो टूक चेतावनी दी है कि अतिक्रमणकारियों ने चेतावनी के बावजूद अतिक्रमण जारी रखा तो ऐसे अतिक्रमणों को बलपूर्वक ध्वस्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा उनके खिलाफ कानूनन कार्रवाई भी कर दी जाएगी।

डेढ़ दर्जन अतिक्रमण

प्रेमनगर ठाकुरपुर इलाके में विकानगर हाईवे पर एनएच के पुश्ते के ऊपर से लगातार अस्थाई दुकानों का निर्माण हो रहा है। स्थिति ये है कि प्रशासन की मनाही के बावजूद यहां अब तक डेढ़ दर्जन से ज्यादा टिनशेड की दुकानों का निर्माण हो चुका है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर शनिवार देर रात एसडीएम सदर की ओर से तहसीलदार व प्रेमनगर पुलिस को मौके पर पहुंचकर वस्तुस्थिति का पता लगाने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि प्रेमनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अस्थाई दुकानों का निर्माण कार्य भी रुकवाया। लेकिन, अतिक्रमणकारी इतने में ही खामोश नहीं हुए। उन्होंने संडे को रक्षाबंधन के दिन भी अपना निर्माण कार्य जारी रखा। हालांकि, इस बीच पुलिस को जब इसकी भनक लगी। फिर से पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवाया।

रात को हो रहा है अतिक्रमण

संडे को कुछ स्थानीय लोग अतिक्रमण की शिकायत को लेकर डीएम कैंप ऑफिस पहुंचे। जहां उन्होंने अतिक्रमण की शिकायत दर्ज की। लेकिन, देर शाम एसडीएम सदर ने साफ किया कि प्रेमनगर में जिस किसी के द्वारा एनएच के हाईवे पर अतिक्रमण किया जा रहा है। उन्हें चेतावनी दी जा रही है। इसके बावजूद अतिक्रमण जारी रखा तो उन्हें खिलाफ बलपूर्वक कार्रवई की जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी अतिक्रमणकारियों की होगी। अतिक्रमणकारियों ने संडे को भी मौका देखते हुए एनएच के पुश्ते के ऊपर लोहे के खंबे गाड़ दिए।

ऐसे किया जा रहा है अतिक्रमण

-अक्सर छुट्टी के दिन होता है अतिक्रमण।

-रातोंरात टिनशेड वाली दुकानें कर दी जा रही तैयार।

-अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक दुकानें हो चुकी हैं तैयार।

-हाईकोर्ट के आदेश के बाद वर्ष 2018 से लगातार हटाया जा रहा अतिक्रमण।

-शुरुआत में एक-दो दुकानें ही की गई थी तैयार।

-कोरोनाकाल का फायदा उठाकर किया जा रहा है निर्माण

--------------

कल रात सूचना मिली थी। पुलिस व तहसीलदार को सूचना दे दी गई है। इसके बावजूद अब अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर अस्थाई दुकानें तैयार कर दी हैं तो उन्हें बलपूर्वक हटा दिया जाएगा।

-गोपाल राम बिनवाल, एसडीएम, सदर।