- फिल्म मेकर्स ने एफआरआई में फिल्म की शूटिंग को मांगी परमिशन

- शाहिद कपूर की फिल्म की होनी थी एफआरआई में शूटिंग

>DEHRADUN: एफआरआई में फिलहाल फिल्मों की शूटिंग को मंजूरी नहीं मिल पाएगी। इसके लिए कई फिल्म मेकर्स एफआरआई प्रशासन से शूटिंग की इजाजत मांग रहे हैं, लेकिन एफआरआई से इसकी परमिशन नहीं मिल पा रही है। एफआरआई प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। दरअसल, एफआरआई में अब तक दर्जनों छोटी-बड़ी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। जिसको शूटिंग के लिहाज से बड़ा अट्रैक्शन का केंद्र भी माना जाता है।

संशोधित एसओपी हो चुकी जारी

देश दुनिया में कोरोना का संक्रमण लगतार फैल रहा है। फिल्मों की शूटिंग नहीं हो पा रही है। ऐसे में फिल्म मेकर्स ने उत्तराखंड की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है। बाकायदा, उत्तराखंड सरकार ने भी फिल्मों की शूटिंग के लिए एओपी में संशोधन कर जारी कर दिया है। शुरुआत में राज्य सरकार ने 10 जून को फिल्मों की शूटिंग के लिए एओपी जारी की थी। स्पष्ट किया था कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सीमित संख्या में फिल्म मेकर्स फिल्मों की शूटिंग कर पाएंगे। इसके लिए करीब 56 क्रू मेंबर्स की संख्या तय की थी। लेकिन इसके बाद 10 जुलाई को संशोधित एसओपी जारी की गई। जिसमें शूटिंग के लिए लिमिट में छूट दे दी गई है। ऐसे में फिल्म मेकर्स अब उत्तराखंड की तरफ रुख कर रहे हैं।

राज्य सरकार दे चुकी है मंजूरी

उत्तराखंड फिल्म बोर्ड के नोडल अधिकारी केएस चौहान बताते हैं कि मार्च से लेकर अब तक करीब 12-15 छोटी, बड़ी, सांग्स व एड फिल्मों को शूटिंग के लिए परमिशन दी जा चुकी है। जिसमें बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल, भोजपुरी फिल्म, एड फिल्म व बड़े बजट की फिल्म शामिल हैं। इसके अलावा राखी सावंत के भाई राकेश सावंत, शाहिद कपूर की फिल्म व मुजफ्फरअली के बेटे की बड़े बजट की फिल्में भी शामिल हैं। जिन्हें शूटिंग के लिए सरकार की ओर से परमिशन दी जा चुकी हैं। फिल्म बोर्ड के नोडल अधिकारी ने बताया कि मुजफ्फरअली के बेटे की हिंदी फिल्म की शूटिंग एकाध दिनों में नैनीताल में शुरू हो जाएगी। जिसके क्रू मेंबर्स भी नैनीताल पहुंच चुके हैं।

कोरोना संक्रमण का खतरा

बताया गया है कि शाहिद कपूर की फिल्म की शूटिंग एफआरआई में होनी प्रस्तावित है, लेकिन एफआरआई प्रशासन से इस फिल्म के लिए शूटिंग की परमिशन नहीं मिल पाई है। बोर्ड के नोडल अधिकारी केएस चौहान ने बताया कि फिल्म की शूटिंग के लिए फिल्म मेकर्स कई दिनों से चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें एफआरआई से परमिशन नहीं मिल पा रही है। इधर, एफआरआई की रजिस्ट्रार निलीमा शाह का कहना है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए एफआरआई प्रशासन की ओर से शूटिंग की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि फिल्म शूटिंग की परमिशन जरूर मांगी गई थी। लेकिन जब कोरोना संक्रमण के लगातार केस मिल रहे हों और एफआरआई में दो-तीन मामले सामने आ गए हैं, ऐसे में फिल्म शूटिंग की परमिशन देना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि एफआरआई में विजिटर्स को भी एंट्री नहीं दी जा रही है।