- धूलकोट में 1 अगस्त को शराब के सेल्समैन पर फायर का मामला

- पुलिस टीम ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

देहरादून,

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के धूलकोट में 1 अगस्त को शराब के सेल्समैन पर फायर झोंकने के मामले में पुलिस टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, आरोपियों ने कोहली स्टोर के गोदाम में चोरी की बात भी स्वीकारी है। पुलिस ने जानलेवा हमले के प्रयास व चोरी मामले में चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

दो लोगों पर किया था जानलेवा हमला

थाना प्रेमनगर के धूलकोट जंगल में एक अगस्त को बाइक सवार दो बदमाशों ने बरोटीवाला स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान के सेल्समैन शंकर सिंह व बाइक पर उसके पीछे बैठे सत्य सिंह पर जानलेवा हमला कर गोली मारी थी, लेकिन गोली सिर्फ सेल्समैन को ही लगी थी। इसके बाद दून पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई थी कि सेल्समैन के पीछे दो बाइकों से चार युवक पीछा कर रहे थे।

सीसीटीवी फुटेज से मिली लीड

पुलिस की टीमों ने सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर संदिग्धों की पहचान हुई। पुलिस टीम को सूचना मिली कि पृथ्वीपुर गांव के 4 संदिग्ध युवक बरोटीवाला की तरफ रेकी करते दिखे थे। जांच में पता चला कि घटना के समय चारों की लोकेशन देहरादून रोड पर ही था। जिस पर पुलिस टीम चारों युवकों सौरभ, निकू उर्फ नरेंद्र ,कपिल, विपिन निवासीगण पृथ्वीपुर को पूछताछ के लिए थाने लाई। पूछताछ में चारों ने धूलकोट में सेल्समैन को गोली मारने की घटना स्वीकारी, साथ ही 31 जुलाई की रात को डाकपत्थर तिराहे पर स्थित कोहली स्टोर के गोदाम में भी चोरी की वारदात स्वीकार की। पुलिस ने धूलकोट की घटना में प्रयुक्त तमंचा, दो बाइकें बेलावाला जंगल से बरामद की। साथ ही चोरी का सारा सामान भी बरामद कर लिया गया।

एक से डेढ हफ्ते तक करते रहे रैकी

पुलिस पूछताछ में आरोपी सौरभ ने बताया कि वह डाकपत्थर तिराहे पर स्थित कोहली प्रोविजन स्टोर में कार्य करता था, घटना में शामिल अन्य आरोपी निक्कू, कपिल व विपिन उसके रिश्तेदार हैं, मजदूरी करते हैं। आरोपी अक्सर बरोटीवाला स्थित ठेके में शराब लेने जाया करता था। उसे पता था कि शराब का सेल्समैन दिन की पूरी कमाई लेकर रात को दून जाते हैं। इसलिए उसने सेल्समैन को लूटने का प्लान बनाया और अपने अन्य साथियों निक्कू, कपिल व विपिन को भी शामिल कर लिया। लूट के लिए सौरभ गंगोह सहारनपुर से तमंचा खरीदकर लाया। करीब डेढ़ हफ्ते तक चारों ने सेल्समैन के आने जाने के समय और रूट की रेकी की। वारदात के दिन दो बाइकों से चारों सेल्समैन के पीछे निकले। सेल्समैन को पहले लांघा रोड पर लूटने की योजना थी, लेकिन बकरीद के चलते आवाजाही अधिक होने पर धूलकोट के जंगल में चारों ने वारदात को अंजाम दिया। पहले आरोपियों ने बाइक सवार सेल्समैन को रोकने का प्रयास किया और फिर फायर झोंक दिया। फायर मिस हो गया तो चारों मांडोवाला होते हुए भाऊवाला से पृथ्वीपुर पहुंच गए। 31 जुलाई को चारों ने एक परचून की दुकान में चोरी भी की थी।