-एयरक्राफ्ट की कमी के कारण कैंसिल हुई नई फ्लाइट्स

देहरादून,

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लगातार फ्लाइट्स की संख्या में इजाफा होने के क्रम में तीन शहरों के लिए शुरू होने वाली नई फ्लाइट्स फिलहाल शुरू नहीं हो पाएंगी। बताया जा रहा है कि एयरक्राफ्ट की कमी के कारण फ्लाइट्स शुरू नहीं हो पा रही हैं। ऐसे में नई फ्लाइट्स पोस्टपोन की गई हैं।

एयरक्राफ्ट की कमी वजह

कुछ दिन पहले जौलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई थी कि दिल्ली, अहमदाबाद व जयपुर के लिए तीन नई हवाई सेवाएं शुरू होंगी। जिसके लिए एविएशन कंपनियों ने अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली थी। लेकिन बुधवार को एयरपोर्ट प्रशासन ने जानकारी दी कि इन तीन शहरों के लिए शुरू होने वाली इन तीन फ्लाइटों को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। इसकी प्रमुख वजह एयरक्राफ्ट की कमी बताया गया है। ऐसे में एयरपोर्ट प्रशासन ने अपडेट नए विंटर शेड्यूल से इन फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया है। फिलहाल दून एयरपोर्ट से उड़ने वाली फ्लाइट्स की संख्या करीब 23 बताई गई है।

दून से ये सिटी हैं एयर कनेक्ट

-दिल्ली

-मुंबई

-हैदराबाद

-अहमदाबाद

-बेंगलुरू

-लखनऊ

-कोलकत्ता

-पिथौरागढ़

सबसे ज्यादा दिल्ली की सेवाएं

दून एयरपोर्ट से रोजाना संचालित होने वाली फ्लाइट्स में सबसे ज्यादा दिल्ली के लिए फ्लाइट्स शामिल हैं। उसके बाद मुंबई, लखनऊ, अहमदाबाद के लिए भी फ्लाइटों की संख्या ज्यादा है। सबसे कम सर्विसेस जयपुर व कोलकत्ता के लिए संचालित हो रही हैं।