-मार्च में खत्म हो गया था अनुबंध

देहरादून। :- हार्ट के पेशेंट के लिए अच्छी खबर हैं। पीपीपी मोड पर संचालित फोर्टिस हॉस्पिटल में अब आयुष्मान योजना के पैनल में शामिल किया गया। आयुष्मान कार्डधारक अब इस हॉस्पिटल में कैशलैश उपचार की सुविधा मिल सकेगी। डालनवाला स्थित कोरोनेशन अस्पताल (जिला चिकित्सालय) की दूसरी मंजिल पर फोर्टिस हॉस्पिटल का संचालन किया जाता है। हॉस्पिटल वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ। इरफान याकूब बट्ट ने थर्सडे को अब फोर्टिस हॉस्पिटल में भी आयुष्मान योजना के तहत पेशेंट का इलाज किया जाएगा। पेशेंट को एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, बाल हृदय रोग आदि के इलाज की सुविधा मिलेगी। उन्होंने जन सामान्य से यह भी अपील की है कि हृदय रोग से जुड़े लक्षणों को बिल्कुल नजरंदाज न करें। ऐसे पेशेंट को नियमित रूप से चिकित्सकीय परामर्श लेना चाहिए।

2 लाख 80 हजार ले चुके परामर्श

हॉस्पिटल के फैसिलिटी डायरेक्टर अविक चौहान ने बताया कि पिछले दस वषरें में हॉस्पिटल में 13 हजार एंजियोग्राफी, 5266 एंजियोप्लास्टी व 2700 बाल हृदय रोग से संबंधित केस किए गए हैं। वहीं हृदय रोग से पीडि़त 2 लाख 80 हजार पेशेंट परामर्श ले चुके हैं। जल्द ही हॉस्पिटल ग्रामीण व पर्वतीय क्षेत्रों में स्क्रीनिंग कैंप भी आयोजित करेगा।

मार्च में खत्म हो गया था अनुबंध

बता दें कि पीपीपी मोड पर संचालित फोर्टिस अस्पताल में पहले बीपीएल मरीजों को निश्शुल्क इलाज की सुविधा थी। मार्च में हॉस्पिटल का सरकार के साथ अनुबंध खत्म हो गया। इसके बाद हॉस्पिटल के संचालन को लेकर कई दिन तक गतिरोध बना रहा। यह मामला मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के पास पहुंचा। जिसके बाद उन्होंने फोíटस हॉस्पिटल का अनुबंध एक साथ और बढ़ाने के निर्देश दिए।