- आयुर्वेद यूनिवर्सिटी ने जारी किया यूएपीएमटी और यूएपीजीएमईई एंट्रेस का रिजल्ट

- यूएपीएमटी व यूएपीजीएमईई एग्जाम सात अगस्त को प्रदेश के 20 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था आयोजित

DEHRADUN: उत्तराखंड आयुर्वेद यूनिवर्सिटी ने उत्तराखंड आयुष प्री-मेडिकल टेस्ट (यूएपीएमटी) और यूएपीजीएमईई का रिजल्ट जारी कर दिया है। यूएपीएमटी में ग‌र्ल्स का दबदबा है। बेस्ट रैंकर्स के पहले तीन पायदान ग‌र्ल्स के नाम रहे।

प्रियांशी बिष्ट को मिला पहला स्थान

यूएपीएमटी में मोतीचूर रायवाला की प्रियांशी बिष्ट ने पहला स्थान हासिल किया है। दूसरे स्थान पर दून की अंकिता पांडे रहीं। वहीं तीसरा स्थान टिहरी गढ़वाल की निहारिका बेलवाल ने प्राप्त किया। यूएपीजीएमईई में पहला स्थान जितेंद्र कुमार को मिला। बांदा, उत्तर प्रदेश की नीरजा जैन द्वितीय स्थान पर रहीं। जबकि बुलंदशहर खुर्जा की रिनी भारद्वाज ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

सात अगस्त को आयोजित हुआ था एंट्रेंस

आयुर्वेद यूनिवर्सिटी द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच यूएपीएमटी व यूएपीजीएमईई एग्जाम सात अगस्त को प्रदेश के ख्0 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। बीएएमएस और बीएचएमएस में प्रवेश के लिए कुल क्म् केंद्रों पर फ्भ्म्भ् कैंडिडेट्स शामिल हुए थे। जबकि पीजी के लिए चार केंद्रों पर हुए एग्जाम में कुल 9ख्7 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे।

काउंसलिंग से पहले होगी अग्निपरीक्षा

पटना स्टेट बोर्ड में टॉपर्स के फर्जीवाड़े से सबक लेते हुए उत्तराखंड में आयुष सीटों के लिए होने वाले उत्तराखंड आयुष प्री मेडिकल टेस्ट (यूएपीएमटी) में एग्जाम क्वॉलिफाई करने वाले बेस्ट रैंकर्स को एडमिशन से पहले एक ओर एग्जाम से गुजरना होगा। खास बात यह है कि यह एग्जाम पूरी तरह से सरप्राइजिंग होगा। कैंडिडेट्स को एग्जाम से पहले तक इसकी जानकारी भी नहीं दी जाएगी कि एग्जाम रिटन होगा या वाइवा बेस्ड होगा। मामला में जरा भी गड़बड़ी पाई गई तो रिजल्ट रोक दिया जाएगा। यूएपीएमटी में बड़े स्तर पर मुन्नाभाइयों की धड़पकड़ के बाद यूनिवर्सिटी ने यह फैसला किया है। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा। मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने अभी प्रोविजलन रिजल्ट जारी किया है। काउंसलिंग से पहले शीर्ष पर रहने वाले ख्0 कैंडिडेट्स की दक्षता जांच की जाएगी। इसके लिए विशेषज्ञों का एक पैनल तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दक्षता जांच में यदि मामला संदिग्ध लगा तो अभ्यर्थी का रिजल्ट रोक दिया जाएगा।